Indian Cricket: दूसरे ‘कपिल देव’ की तलाश पर गौतम गंभीर ने जताई नाराजगी, नए ऑलराउंडर को लेकर कही ये बड़ी बात


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Tue, 01 Feb 2022 02:01 PM IST

सार

भारतीय चयनकर्ता लगातार एक अच्छे ऑलराउंडर की तलाश में हैं। शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को भी इस रोल में देखा जा रहा है। दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर आखिरी वनडे में शार्दुल और चाहर ने अच्छी पारी भी खेली थी। 

गौतम गंभीर और कपिल देव

गौतम गंभीर और कपिल देव
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

हार्दिक पांड्या के टीम से बाहर होने के बाद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और चयनकर्ता लगातार नए ऑलराउंडर की तलाश में हैं। उन्होंने वेंकटेश अय्यर को वनडे में मौका तो दिया, लेकिन एक ही सीरीज के बाद वनडे से उन्हें बाहर कर दिया गया। अब फिर से नए ऑलराउंडर की तलाश जारी है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने टीम मैनेजमेंट को प्रयोग बंद करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि हमें अगला ‘कपिल देव’ ढूंढना बंद करना चाहिए।

घरेलू क्रिकेट में ऑलराउंडर को तैयार करना चाहिए

गंभीर ने कहा- हम हमेशा इस बारे में बात करते हैं कि कपिल देव के बाद टीम को एक अच्छे ऑलराउंडर की कमी खली है। हम लगातार खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं। सच कहूं तो हमें ये तलाश बंद कर देनी चाहिए। ऐसा करने की बजाय हमें रणजी और बाकी घरेलू क्रिकेट से  ऐसे खिलाड़ियों (ऑलराउंडर) को तैयार करना चाहिए। जब वह खिलाड़ी तैयार हो जाए, तो उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौका देना चाहिए।

‘अगर तैयार नहीं कर पा रहे तो आगे बढ़ें’

गंभीर ने कहा- ‘आपको अगर पता हो कि घरेलू क्रिकेट में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है, तो ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहिए। हमें उसे स्वीकार कर आगे बढ़ना चाहिए। जिसे आप तैयार नहीं कर पा रहे, उस पर ज्यादा कोशिश नहीं करनी चाहिए।’ भारतीय चयनकर्ता लगातार एक अच्छे ऑलराउंडर की तलाश में हैं। शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को भी इस रोल में देखा जा रहा है। दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर आखिरी वनडे में शार्दुल और चाहर ने अच्छी पारी भी खेली थी। 

गावस्कर ने दीपक चाहर को टीम में शामिल करने कहा

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी चाहर को लेकर बड़ी बात कही थी। उन्होंने कहा था कि दीपक चाहर को और मौके देने का समय आ गया है। चाहर न केवल गेंद से भुवनेश्वर कुमार से बेहतर विकल्प हो सकते हैं, बल्कि वह नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। उन्होंने दो एकदिवसीय अर्धशतक बनाए हैं। भारतीय टीम  अब छह फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और 16 फरवरी से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

image Source

Enable Notifications OK No thanks