वैश्विक बाजारों में बिकवाली के बाद खुलते ही धड़ाम हुए भारतीय बाजार, बड़ी गिरावट


नई दिल्ली. कल भारतीय शेयर बाजार ने जो तेजी दिखाई थी, आज सुबह खुलते ही मार्केट से वह तेजी हवा हो गई. वैश्विक आर्थिक मंदी की खबरों के बीच दुनियाभर के शेयर बाजारों में बिकवाली देखने के बाद भारतीय बाजार भी सहमे नजर आए. सेंसेंक्स में 500 अंकों की बड़ी गिरावट आई है. निफ्टी की बात करें तो यह भी 16,300 के नीचे चली गई है. इसमें 150 अंकों से ज्यादा की गिरावट है.

सेक्टर्स की बात करें तो सबसे ज्यादा गिरावट आईटी सेक्टर में देखने को मिली है. यह 2 फीसदी से अधिक गिर चुका है. इसके बाद मेटल सेक्टर में भी काफी दबाव है और यह भी लगभग 2 फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. फाइनेंस और बैंकिंग सेक्टर भी इस बिकवाली से अछूते नहीं है. इनमें भी लगभग 1.5 फीसदी की गिरावट है.

ये भी पढ़ें – कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, चेक करें अपने शहर का भाव

FII बेच सकते हैं अभी और माल
जैसा कि आप जानते हैं विदेशी निवेशक (FII) पिछले कुछ महीनों से भारतीय शेयर बाजार से लगातार पैसा निकाल रहे हैं. मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के को-फाउंडर रामदेव अग्रवाल (Raamdeo Agrawal) का मानना है कि अगर मौजूदा आर्थिक स्थिति आगे भी बनी रहती है, तो इस बात की काफी संभावना है कि FII आगे भी इसी तरह बिकवाली करना जारी रखेंगे.

हमारे सहयोगी चैनल CNBC-TV18 को दिए एक इंटरव्यू में अग्रवाल ने कहा, “मैं FII की बिक्री की भारी मात्रा से हैरान हूं. उनके पास बाजार का लगभग 20 प्रतिशत हिस्सा है, ऐसे में अभी बिकवाली की और गुंजाइश बनी हुई है. अगर कोई बदलाव नहीं आता है तो FII के पैसा निकालने की मौजूदा गति आगे भी जारी रह सकती है.”

Tags: BSE Sensex, NSE, Share market, Stock market today

image Source

Enable Notifications OK No thanks