भारतीय नौसेना ने मेडिकल इमरजेंसी के बाद अपने नाविक को मोजाम्बिक से निकाला


भारतीय नौसेना ने मेडिकल इमरजेंसी के बाद अपने नाविक को मोजाम्बिक से निकाला

नाविक को भारत वापस लाया गया, नौसेना ने कहा

नई दिल्ली:

अधिकारियों ने कहा कि भारतीय नौसेना ने गुरुवार को मोजाम्बिक से अपने एक नाविक को सुरक्षित निकाला और उसे भारत वापस लाया। उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना के एक विमान को दक्षिणी हिंद महासागर में नियमित तैनाती के लिए चिकित्सा निकासी के लिए डायवर्ट किया गया था।

उन्होंने कहा कि मिशन सागर के हिस्से के रूप में, नौसेना के जहाज केसरी को भोजन, दो फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट और आत्मरक्षा उपकरण देने के लिए मोजाम्बिक के मापुटो में तैनात किया गया था, जब नाविकों में से एक को चिकित्सा हस्तक्षेप के लिए भारत ले जाने की आवश्यकता थी, उन्होंने कहा।

नौसेना ने मोजाम्बिक सरकार, न्यूरोसर्जन सर्जियो फर्नांडीस सल्वाडोर, इंटेंसिविस्ट मोमेडे रफिको मुसा बगस और भारतीय मूल के बाल रोग नेफ्रोलॉजिस्ट सिंपल सिंह के प्रति आभार व्यक्त किया – मापुटो के प्रिवाडो अस्पताल में “नाविक को चिकित्सा ध्यान प्रदान करने में उनके समर्पित प्रयासों के लिए”। और सुरक्षित चिकित्सा निकासी के लिए”।

अधिकारियों ने उल्लेख किया कि मोजाम्बिक में भारतीय उच्चायोग के निकट समन्वय और समर्थन में चिकित्सा निकासी की गई थी।

उन्होंने कहा कि यह अभ्यास एक बार फिर भारतीय नौसेना के प्लेटफार्मों के अन्य मिशनों पर तैनात होने के दौरान अपनी भूमिका बदलने के लिए अंतर्निहित लचीलेपन को सामने लाता है, उन्होंने कहा।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks