IND vs ENG: टेस्ट की हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम, रोहित शर्मा संभालेंगे टी20 टीम की कमान


नई दिल्ली. भारतीय टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मुकाबला साउथम्प्टन के रोस बाउल स्टेडियम में 7 जुलाई यानी गुरुवार को खेला जाएगा. एजबेस्टन में पुनर्निधारित 5वें टेस्ट मैच में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया का मकसद टी20 सीरीज में जीत से आगाज करना होगा.

भारतीय टीम को बर्मिंघम के एजबेस्टन में सीरीज के 5वें टेस्ट मैच में 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके साथ दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन 2-2 की बराबरी से हुआ. यह सीरीज पिछले साल ही पूरी होनी थी लेकिन भारतीय खेमे में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था.

कोविड-19 पॉजिटिव होने के चलते रोहित शर्मा टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाए थे. अब उम्मीद है कि वह टी20 टीम की कमान संभालेंगे. ऐसे में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ में से किसी एक को उनके साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है. संजू सैमसन भी टी20 टीम का हिस्सा हैं. दिनेश कार्तिक विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे. ऋषभ पंत पहले टेस्ट मैच का हिस्सा थे, ऐसे में उन्हें आराम दिया जा सकता है. उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, हर्षल पटेल भी टी20 टीम का हिस्सा हैं.

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

Tags: Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England

image Source

Enable Notifications OK No thanks