फीफा वर्ल्ड कप देखने केरल से कतर की यात्रा पर अकेले महिंद्रा थार में निकली भारतीय महिला


प्रत्येक चार वर्ष में होने वाला फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल के प्रशंसकों के लिए सबसे बड़ा आयोजन होता है। यह टूर्नामेंट इस बार कतर में 20 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच हो रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय फुटबॉल टीम शामिल नहीं है लेकिन देश से फुटबॉल की एक फैन ने फीफा वर्ल्ड कप देखने और अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करने के लिए कतर की यात्रा करने का फैसला किया है। यह यात्रा सामान्य नहीं है क्योंकि Naaji Noushi इसे महिंद्रा थार में सवार होकर केरल से करेंगी। 

उनकी इस यात्रा को केरल के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर Antony Raju ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कोयंबटूर के जरिए मुंबई पहुंचने के बाद Noushi और उनकी थार एक शिप पर सवार होकर ओमान तक जाएंगे। ओमान से Noushi दोबारा सड़क के जरिए यात्रा करेंगी और संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, कुवैत और सऊदी अरब होते हुए कतर पहुंचेंगी। उन्होंने बताया, “मेरी योजना 10 दिसंबर को कतर पहुंचने और फाइनल देखने की है। मैं इस ट्रिप को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मुझे अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम और Lionel Messi बहुत पसंद हैं। मैं वास्तव में अपनी पसंदीदा टीम को कप उठाते देखना चाहती हूं।” 

हाल ही में Noushi ने ब्लैक कलर की महिंद्रा थार खरीदी थी। इसे अब कतर के झंडे के रंगों से ढका गया है। इस SUV पर उन सभी कंपनियों के स्टीकर्स लगाए गए हैं जो Noushi की इस यात्रा को स्पॉन्सर कर रही हैं। Noushi ने बताया कि उनके पास पहले से ओमान का ड्राइविंग लाइसेंस है, जिसे उन्होंने इंटरनेशनल लाइसेंस में तब्दील कराया है। 

उन्होंने कहा, “मैं भारतीय टीम के फीफा वर्ल्ड कप में खेलने का सपना देखती हूं। इस ट्रिप के जरिए मैं फुटबॉल के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए भारत में बने व्हीकल से पहुंचने की कोशिश कर रही हूं।” इससे पहले भी फीफा वर्ल्ड कप जैसे स्पोर्ट्स इवेंट्स के लिए कुछ लोगों ने अपने देश से कार के जरिए टूर्नामेंट के मेजबान देश तक पहुंचने की यात्राएं की है। हालांकि, यह शायद पहली बार है कि जब देश से कोई महिला फीफा वर्ल्ड कप के लिए अकेले इस तरह की यात्रा कर रही हैं। इस यात्रा को लेकर केरल के फुटबॉल प्रशंसक भी उत्साहित हैं। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks