भारत की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 2021 की ICC महिला क्रिकेटर नामित की | क्रिकेट खबर


भारत की बल्लेबाज स्मृति मंधाना

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को 2021 की ICC महिला क्रिकेटर के लिए राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के विजेता के रूप में नामित किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में जहां भारत ने घर में आठ मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की, मंधाना ने इसमें एक प्रमुख भूमिका निभाई। दोनों जीत। उसने नाबाद 80 रन बनाए क्योंकि भारत ने दूसरे एकदिवसीय मैच में 158 रनों का पीछा किया जिससे उन्हें श्रृंखला को समतल करने में मदद मिली और अंतिम टी 20 आई में जीत में नाबाद 48 रन बनाए।

मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की पहली पारी में 78 रन की शानदार पारी खेली जो ड्रॉ पर समाप्त हुई। उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में भारत की एकमात्र जीत में 49 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। T20I श्रृंखला में उनकी 15 गेंदों में 29 और अर्धशतक व्यर्थ गया, हालांकि भारत दोनों मैचों में हार गया और श्रृंखला 2-1 से हार गई।

मंधाना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में अच्छी स्थिति में थी, एकदिवसीय श्रृंखला से शुरू हुई जहां उसने दूसरे एकदिवसीय मैच में 86 रन बनाए। उसने एकमात्र टेस्ट (अपने करियर का पहला) में एक शानदार शतक बनाया, और उसे प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। उन्होंने अंतिम T20I में वर्ष का अपना दूसरा T20I अर्धशतक बनाया, हालांकि भारत कम रहा और श्रृंखला 2-0 से हार गई।

मंधाना ने सबसे लंबे प्रारूप में अपना पहला शतक जड़कर भारत के पहले गुलाबी गेंद के टेस्ट को और भी यादगार बना दिया।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने शुरुआत में अपना स्वाभाविक खेल खेला और रोशनी के नीचे सावधानी के साथ खेलते हुए रन-ए-बॉल अर्धशतक बनाया।

प्रचारित

मंधाना को 80 रन पर पकड़ा गया, लेकिन एलिसे पेरी के ओवरस्टेप करने के बाद उन्हें राहत मिली। उन्होंने बाउंड्री के साथ शैली में अपना पहला टेस्ट शतक पूरा करते हुए, जीवन रेखा का अधिकतम लाभ उठाया।

भारत को मजबूत स्थिति में लाने के बाद उनकी पारी आखिरकार 127 पर समाप्त हुई। मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks