इंदौर अग्रिकांड: प्रेमी ने झगड़े के बाद लगाई थी प्रेमिका की स्कूटी में आग, इसी आग ने इमारत को लिया चपेट में


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर
Published by: चंद्रप्रकाश शर्मा
Updated Sat, 07 May 2022 07:09 PM IST

सार

इंदौर में दो मंजिला इमारत में आग लगने के मामले में नया मोड़ आया है। आशंका जताई जा रही है कि आग लगी नहीं बल्कि लगाई गई थी। पुलिस ने जो सीसीटीवी फुटेज देखे उसमे एक लड़का स्कूटी में आग लगाते दिख रहा है। पुलिस ने लड़के की पहचान कर ली है, जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। 

बिल्डिंग में लगी आग बुझाते दमकलकर्मी

बिल्डिंग में लगी आग बुझाते दमकलकर्मी
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

शहर की स्वर्णबाग कॉलोनी में लगी आग के मामले में अब नई बात सामने आई है। इसके बाद अब साजिश की आशंका बलवती हो रही है। यह कहा जा रहा है कि आग लगी नहीं बल्कि लगाई गई थी। इसके बाद से अब पूरी घटना में नया मोड़ सामने आ गया है। मामले में प्रेम-प्रसंग का एंगल भी आया है।

बता दें कि स्वर्णबाग कॉलोनी में शुक्रवार तड़के दो मंजिला इमारत में आग लग गई थी। शॉर्ट सर्किट को आग की वजह माना जा रहा था। इस अग्रिकांड में दो महिलाओं समेत सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। कुछ लोग घायल हैं जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना के बाद विजय नगर पुलिस ने इस क्षेत्र के तीन डीवीआर जब्त किए हैं। जब पुलिस, बिजली कंपनी, फॉरेंसिक टीम ने इन सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो नई बात सामने आई।

फुटेज में रात को 2 बजकर 54 मिनट पर सफेद शर्ट पहने एक व्यक्ति दिखाई दे रहा है। लड़का इमारत में ही खड़ी एक स्कूटी पर पेट्रोल डालकर आग लगाते हुए दिखाई दे रहा है। आग लगाने के बाद यह लड़का जाता हुआ दिखाई दे रहा है। कुछ देर बाद यह लड़का फिर से इसी इमारत में आता दिखाई देता है। इसके बाद वह इमारत में लगे सीसीटीवी कैमरे से छेड़छाड़ करता है। इसके साथ ही वह बिजली के मीटर के साथ भी छेड़छाड़ करता दिखाई दे रहा है। इसके बाद वह यहां से फिर से रवाना हो जाता है।

इस फुटेज के बाद से पूरी घटना में नया मोड़ आ गया है। शनिवार सुबह कलेक्टर मनीष सिंह भी कह चुके थे कि यह हादसा है या षड़यंत्र दोनों ही बिंदुओं पर जांच की जा रही है। हालांकि अभी पुलिस-प्रशासन द्वारा अधिकृत रूप से कुछ नहीं कहा जा रहा है, लेकिन साजिश की आशंका से इंकार नहीं किया जा रहा। हालांकि स्वर्णबाग की जिस बिल्डिंग में आग लगी उसके सीसीटीवी कैमरे पूरी तरह से जल गए हैं। इसके चलते पुलिस ने इस क्षेत्र से तीन घरों के सीसीटीवी फुटेज व डीवीआर बरामद किए।

हालांकि अभी तक पुलिस ने इस मामले का खुलासा नहीं किया और न ही किसी तरह की साजिश या षड़यंत्र की बात कही है लेकिन सूत्रों की मानें तो जिस युवक ने स्कूटी में आग लगाई थी वह बिल्डिंग में रहने वाली किसी युवती से प्यार करता था। पता चला है कि यह एकतरफा प्रेम था। इसके चलते युवती से उसकी कहासुनी हुई थी। इसके बाद युवक ने उसी युवती के दोपहिया वाहन में आग लगा दी। यही आग पूरी बिल्डिंग में फैली और सात जिंदगियों को लील लिया। कहा जा रहा है कि पुलिस ने युवक की पहचान कर ली है। जल्द ही खुलासा हो सकता है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks