इनसाइड स्टोरी: जब भगवंत मान ने चलाई रिकॉर्डिंग तो रोने लगे मंत्री सिंगला, जानिए इसके बाद क्या हुआ और क्या हो होगा?


पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला को शुकराना की मांग ने जेल तक पहुंचा दिया। पंजाब के मुख्यमंत्री ने उन पर यह कार्रवाई स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी की शिकायत पर की है। मुख्यमंत्री के पास पहुंची ऑडियो रिकॉर्डिंग में सिंगला एक व्यक्ति से कह रहे हैं कि उन्हें अपने भतीजे को शुकराना देना चाहिए। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिंगला को रिकॉर्डिंग सुनाई और पूछा यह आवाज आपकी है, बोले-हां और गलती मानकर रोने लगे। सरकार के सूत्रों ने बताया कि मंत्री स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में निविदा के आवंटन के लिए बठिंडा निवासी से कमीशन को कहकर शुकराना की मांग कर रहे थे। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान से मामले को लेकर संपर्क किया। 

मुख्यमंत्री ने अधिकारी को उसकी सुरक्षा का आश्वासन दिया और पूरे मामले से संबंधित सबूतों की मांग की। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी ने सभी सबूत मुख्यमंत्री को उपलब्ध कराए। साथ ही मुख्यमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक की ऑडियो रिकॉर्डिंग स्वास्थ्य अधिकारी ने उपलब्ध कराई। इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने डॉ. सिंगला और उनके विभाग के मामलों में उनके व्यवहार के बारे में गहन जांच कराई। जिसके बाद मुख्यमंत्री मान ने मंत्री को पूछताछ के लिए बुलाया। जहां मुख्यमंत्री ने सिंगला के सामने ऑडियो रिकॉर्डिंग चलाई।

मान ने पूछा कि क्या यह उनकी आवाज है। स्वास्थ्य मंत्री ने इसे स्वीकार कर लिया है। सूत्रों का कहना है कि रिकॉर्डिंग में मंत्री कथित तौर पर उस व्यक्ति से कह रहे हैं कि उन्हें भतीजे को शुकराना देना चाहिए। इस बीच मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मोहाली में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक प्रकोष्ठ ने उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

भतीजे से भी होगी पूछताछ

ऑडियो रिकॉर्डिंग में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला शुकराना के लिए जिस भतीजे का जिक्र कर रहे हैं, भ्रष्टाचार निरोधक शाखा अब उस भतीजे की तलाश में जुट गई है। इस मामले में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा भतीजे से भी पूछताछ करेगी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks