अंतरराष्ट्रीय ऊंट महोत्सव: धधकते अंगारों पर लोगों ने किया डांस, यहां तस्वीरों में देखें बीएसएफ जवानों के करतब


राजस्थान के बीकानेर में चल रहे तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय ऊंट महोत्सव का विश्व प्रसिद्ध अग्नि नृत्य के साथ समापन हो गया। इस दौरान धधकते अंगारों पर लोग चले और डांस भी किया। डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में आयोजित समापन समारोह में बीएसएफ, आर्मी और आरएसी के बैंड ने सुमधुर स्वरलहरियां बिखेरी।

मुंह में जलता हुआ अंगारा लेकर युवक ने करतब दिखाए। युवक की इस कला को देख लोग हैरान रह गए। हैरतअंगेज करने वाला करतब दिखा युवक पर्यटकों की खूब तालियां बटोरी।

बीएसएफ के जवानों ने कैमल टेटू और एक्रोबेटिक शो का प्रदर्शन किया तो वहां मौजूद हजारों लोगों ने जमकर तालियों बजाई। ऊंट पर सवार जवानों ने कई तरह के हैरतअंगेज प्रदर्शन किया। बैंड ने देश भक्ति और संस्कृति से ओतप्रोत गीतों की धुनें बजाई।

अंतरराष्ट्रीय ऊंट महोत्सव बीएसएफ के सजे-धजे ऊंट लोगों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहे। बीएसएफ के जवानों के साथ ऊंटों पर सवार रौबीलों का अंदाज देखते ही बन रहा था। जवानों को देख लोगों में भी काफी उत्साह नजर आया। 

 

महोत्सव में डीग-भरतपुर के जितेंद्र एंड पार्टी ने मयूर नृत्य और बृज होली की प्रस्तुति के साथ फाल्गुनी बयार बिखेरी। इस नृत्य ने दर्शकों का मन मोह लिया और काफी देर तक तालियां गूंजती रहीं। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks