लॉन्च से पहले सामने आया Ioniq 5 का इंटीरियर, इसी साल आएगी ये इलेक्ट्रिक कार


हाइलाइट्स

Hyundai इस साल के अंत में भारत में Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लॉन्च करेगी.
यह कार 72.6kWh बैटरी पैक के साथ RWD या AWD दोनों कॉन्फ़िगरेशन में आती है.
Kona EV के बाद भारत में दक्षिण कोरियाई ब्रांड की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी.

नई दिल्ली. हुंडई इस साल अपनी पहली फुल इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर Ioniq 5 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कोरियाई कार निर्माता ने हाल ही में इस सप्ताह की शुरुआत में एक इवेंट के दौरान Ioniq 5N के लॉन्च टाइमलाइन की घोषणा की थी. Ioniq 5 N कोरियाई ऑटो दिग्गज की ओर से बाजारों में आने वाला पहला फुल-इलेक्ट्रिक मॉडल बन जाएगा.  Ioniq 5N के ऑफिशियली लॉन्च होने से पहले इसके इंटीरियर की जानकारी सामने आई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Ioniq 5N इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में एक ऑल-ब्लैक केबिन के साथ स्पोर्टी इंटीरियर होगा. इसके कैरेक्टर को बढ़ाने के लिए इसके फ्रंट में स्पोर्टी बकेट सीट्स भी हैं. स्पाई शॉट्स ने स्टीयरिंग व्हील पर भी एक झलक दी है जो पैडल शिफ्टर्स और अन्य कार्यों के साथ आएगा. स्टीयरिंग व्हील के पीछे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! Maruti ने उठाया नई Grand Vitara से पर्दा, खूबियों से भरपूरी है ये SUV

एडवांस फीचर्स से होगी लैस
Ioniq 5 के स्टैंडर्ड वेरिएंट में टू-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है. यह क्लीयर नहीं है कि क्या वही स्टीयरिंग व्हील परफॉर्मेंस वेरिएंट में इस्तेमाल किया जाएगा. इन विशेषताओं के अलावा, इंटीरियर में इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक स्क्रीन के साथ एक बड़ा डिजिटल कंसोल, दूसरी पंक्ति के लिए एक एडजेस्टेबल सीट और एक स्लाइडिंग सेंटर कंसोल मिलने की भी उम्मीद है.

फ्यूचरिस्टिक एक्सटीरियर मिलेगा
Hyundai Ioniq 5 कोरियाई कार निर्माता के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर आधारित है. इसमें एक फ्यूचरिस्टिक एक्सटीरियर प्रोफाइल है, जिसके मुख्य आकर्षण में स्क्वायर डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, 20-इंच एरोडायनामिक्स-डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, पिक्सेलेटेड एलईडी टेल लाइट्स का एक सेट, स्पॉइलर  और एक शार्क शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Citroen C3 भारत में लॉन्च, टाटा पंच और किआ सोनेट को देगी टक्कर, कीमत सिर्फ ₹5.70 लाख से शुरू

Hyundai की ये दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी
Hyundai इस साल के अंत में भारत में Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लॉन्च करेगी. ग्लोबल बाजारों में बेचा जाने वाला मॉडल 58kWh और 72.6kWh बैटरी पैक के साथ RWD या AWD दोनों कॉन्फ़िगरेशन में आता है. भारतीय बाजार में कौन सा पैक पेश किया जाएगा, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है.Ioniq 5, Kona EV के बाद भारत में दक्षिण कोरियाई ब्रांड की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks