IPL 2022 Auction: हर्षल पटेल को क्यों नही किया था RCB ने रीटेन, ऑक्शन से पहले क्या हुई थी बात? किया खुलासा


नई दिल्ली. आईपीएल में अपने पहले खिताब की तलाश में लगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने ऑलराउंडर हर्षल पटेल (Harshal Patel) को रीटेन नहीं किया था. हालांकि अगले सीजन के पहले मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने ही हर्षल पटेल को 10.75 करोड़ रुपये देकर खरीद लिया. हर्षल को दूसरी कुछ फ्रेंचाइजी भी टीम में शामिल करना चाहती थीं और इसे लेकर ऑक्शन के दौरान होड़ भी देखी गई लेकिन बाजी आरसीबी ने ही मारी.

हर्षल पटेल को लेकर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से भी बोली लगाई गई लेकिन जैसे ही कीमत 4.5 करोड़ के करीब पहुंच गई तो फ्रेंचाइजी पीछे हट गई. सनराइजर्स हैदराबाद ने भी हर्षल पर बोली लगाई लेकिन अंत में बैंगलोर ने 10.75 करोड़ रुपये खर्च करते हुए उन्हें टीम में शामिल कर लिया. हर्षल ने बताया है कि आखिर उन्हें आरसीबी ने रीटेन क्यों नहीं किया था.

इसे भी देखें, आईपीएल में खेले सिर्फ 2 मैच, 1 रन बनाए और विकेट भी नहीं मिला, लेकिन ऑक्शन में मिले 10.75 करोड़

हर्षल ने कहा, ‘उन्होंने (आरसीबी फ्रेंचाइजी) ने मुझे कहा था कि अगर हम आपको रीटेन करेंगे तो सिर्फ 6 करोड़ दे पाएंगे और हमारे पर्स से 9 करोड़ कट जाएंगे. इसकी वजह है कि आप हमारे रीटेन होने वाले चौथे क्रिकेटर होंगे. हम ऐसा नहीं करना चाहते और चाहते हैं कि आप यह पैसे कमाओ. हम आपको दोबारा खरीदने की भरपूर कोशिश करेंगे. यही हमारे बीच बात हुई थी.’ आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और पेसर मोहम्मद सिराज को रीटेन किया था.

हर्षल के लिए आईपीएल का बीता सीजन अच्छा रहा और उन्होंने कुल 32 विकेट लिए थे. इतना ही नहीं, वह मुंबई के खिलाफ आईपीएल में पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने थे. बैंगलोर के साथ दोबारा जुड़ने पर हर्षल ने कहा, ‘जब उन्होंने मुझे दिल्ली से दोबारा ट्रेड किया तो वह मौका और जिम्मेदारी दी जिसके बारे में मैं नहीं सोच रहा था. उन्होंने मेरा पूरा साथ दिया. मुझमें कुछ देखा और यह सब बहुत मायने रखता है. कीमत बेशक काफी ज्यादा है और इसके साथ ही जिस तरह से उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया, वही मेरे लिए मायने रखता है.’

Tags: Cricket news, Harshal Patel, IPL 2022 Auction, IPL Mega Auction, Royal Challengers Bangalore

image Source

Enable Notifications OK No thanks