IPL 2022 Final: युजवेंद्र चहल ने फाइनल से पहले कहा- इस खिलाड़ी को आउट किया तो कप हमारा


अहमदाबाद. आईपीएल 2022 (IPl 2022) का फाइनल जल्द शुरू होने वाला है. टी20 लीग के 15वें सीजन के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने हैं. हार्दिक पंड्या की अगुआई में गुजरात की टीम पहली बार टूर्नामेंट में उतर रही है और शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताबी दौर में जगह बना चुकी है. दूसरी ओर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम 2008 के बाद खिताब जीतने के नजदीक है. लीग राउंड के बाद ये ही 2 टीमें टॉप-2 में थीं. यानी इनका प्रदर्शन दमदार रहा है. गुजरात की टीम 10 जीत के साथ टॉप पर रही थी. वहीं राजस्थान ने लीग राउंड में 9 मैच जीते थे.

फाइनल शुरू होने के कुछ मिनट पहले राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टीम की जीत की रणनीति का खुलासा किया है. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात टाइटंस की बात करें, हार्दिक पंड्या स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा खेलते हैं. वे शुरुआत में संभलकर खेलते हैं और अंत में मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं. उन्होंने कहा कि यदि हम उन्हें जल्दी आउट कर लेते हैं, तो उनकी टीम में टिककर खेलने वाले अधिक खिलाड़ी नहीं है. सभी बड़े शॉट खेलते हैं. इसका हमें फायदा मिल सकता है.

पहले टाइटल का इंतजार

युजवेंद्र चहल अभी 26 विकेट लेकर वानिंदु हसारंगा के साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 पर हैं. यदि वे फाइनल में एक विकेट और ले लेते हैं, तो पर्पल कैप पर कब्जा कर लेंगे. इसे लेकर उन्होंने कहा कि यह 70 दिन की मेहनत का इनाम है. मैं 11 साल से आईपीएल खेल रहा हूं. इसलिए मेरा फोकस अभी पहले टाइटल पर है. अपनी बैटिंग पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने हंसते हुए कहा कि मैं नेट्स पर 15 हजार रन बना चुका हूं.

बीसीसीआई ने उठाया बड़ा कदम, संकट के बीच भारतीय टीम जाएगी श्रीलंका, एशिया कप होगा शिफ्ट

IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस के लिए बुरी खबर, हार्दिक पंड्या से आईपीएल फाइनल में नहीं बनते हैं रन

राजस्थान रॉयल्स ने शेन वॉर्न की कप्तानी में एकमात्र बार 2008 में टी20 लीग का खिताब जीता है. पिछले दिनों उनकी मौत हो गई. इस पर चहल ने कहा कि उनकी कृपा हमारे ऊपर बनी हुई है. इसी के कारण मैं मौजूदा सीजन में पहली बार 5 विकेट लेने के अलावा हैट्रिक भी ले सका. जोस बटलर के 500 रन पूरे हुए और टीम 14 साल बाद फाइनल में पहुंचने में सफल रही.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Yuzvendra Chahal

image Source

Enable Notifications OK No thanks