IPL 2022: पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा- विराट कोहली हैं आउट ऑफ फाॅर्म, सहवाग ने भी बताई बड़ी कमी


नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वे अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. वे टी20 लीग के 15वें सीजन में 11 मैच में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा सके हैं. इतना ही नहीं उनका स्ट्राइक रेट भी काफी नीचे आया है. बुधवार को एक मुकाबले में (RCB vs CSK) उन्होंने सीएसके के खिलाफ 33 गेंद पर 30 रन बनाए. जबकि वे ओपनिंग करने उतरे थे. उनके प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय दिग्गज अजय जडेजा और वीरेंद्र सहवाग ने सवाल उठाए हैं. जडेजा ने तो यहां तक कह दिया कि वे आउट ऑफ फॉर्म हैं. वहीं दूसरी ओर आरसीबी मैनेजमेंट लगातार दोहराता रहा है कि वे सिर्फ बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, विराट कोहली शुरुआत में तेजी से नहीं खेलते हैं. वे 40-50 रन बनाने के बाद ही आक्रामक रुख अपनाते हैं. यही उनका खेलने का तरीका है. उन्होंने कहा कि उन्होंने सबकुछ तो साबित कर दिया है. बस वो आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं. ऐसे में जो फैंस उन्हें मैदान पर देखने आते हैं, उनके लिए उन्हें तेजी  से रन बनाने चाहिए. उन्हें अपने स्ट्राइक रेट पर ध्यान देना होगा. मालूम हो कि सीएसके के खिलाफ उन्हें ऑफ स्पिनर मोईन अली ने बोल्ड किया.

स्पिन पर नहीं लेते हैं रिस्क

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि विराट कोहली वैसे भी स्पिन गेंदबाजों पर रिस्क नहीं लेते हैं. अगर वे 50 रन बना लेते हैं, तो उन पर हावी होते हैं. उन्हें टीम के लिए बेहतर स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करनी चाहिए. वे अपने खेलने का अंदाज ना बदलें. अगर वे 10 बॉल खेलें तो 20 रन बनाए, इस तरह की मानसिकता से उतरें. विराट कोहली मौजूदा सीजन में 22 की औसत से 216 रन बना चुके है. स्ट्राइक रेट सिर्फ 112 का है. सभी इस पर लगातार सवाल उठा रहे हैं.

हर बल्लेबाज के साथ होता है ऐसा

वहीं पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा कि विराट कोहली का रिकॉर्ड स्पिन के खिलाफ अच्छा नहीं है. यह हर बल्लेबाज के साथ होता है. वह किसी के खिलाफ हावी रहता है, तो किसी के खिलाफ उसकी कमजोरी सामने आ जाती है. वे जब खूब रन भी बना रहे थे, तो भी स्पिन गेंदबाजों के सामने उनका स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं था. उन्होंने कहा कि कोहली आउट ऑफ फॉर्म हैं. स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक भी रन नहीं बना पा रहे.

IPL 2022: डीआरएस ने पलट दिया मैच, आरसीबी ने 5 गेंदों पर बनाए 16 रन, धोनी की टीम 13 रन से हारी

IPL 2022: आईपीएल की 3 टीमों के पास 11 टाइटल, 2 लगभग प्लेऑफ से बाहर, तीसरे की राह बेहद मुश्किल

जडेजा ने यहां तक कहा कि दिग्गज बल्लेबाज एमएस धोनी का स्ट्राइक रेट भी स्पिनर्स के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है. हालांकि एक कमी सभी फैंस को खल रही है कि कोहली लगातार बड़े रन बनाते थे. ऐसे में उनके फैंस को भी थोड़ा सब्र रखना होगा. मालूम हो कि कोहली आरसीबी की कप्तानी छोड़ चुके हैं. फाफ डुप्लेसी की कप्तानी में टीम मौजूदा सीजन में खेले 11 में से 6 मैच जीतने में सफल रही है. टीम अभी टेबल में चौथे नंबर पर है.

Tags: Ajay jadeja, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli, Virender sehwag

image Source

Enable Notifications OK No thanks