IPL 2022: गुजरात टाइटंस और चेन्नई के खिलाड़ी मैच में काली पट्टी बांधकर उतरे, ये है वजह


मुंबई. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के सम्मान में बांह पर काली पट्टी बांधी, जिनका कार दुर्घटना में निधन हो गया. साइमंड्स (Andrew Symonds) का शनिवार की रात कार दुर्घटना में निधन हो गया, वह 46 वर्ष के थे. इस ऑलराउंडर के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं. मैच में हालांकि सीएसके की टीम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सकी. उसने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 133 रन बनाए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतक लगाया है. जवाब में गुजरात ने बिना विकेट के 5 ओवर में 45 रन बना लिए हैं.

एंड्रयू साइमंड्स आईपीएल में भी खेले थे. पहले वह उस डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा थे, जो अब आईपीएल में नहीं उतरती है. फिर मुंबई इंडियंस की ओर से खेले थे. चार्जर्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 2008 में शुरुआती चरण में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 53 गेंद में 117 रन की नाबाद पारी खेली थी. वे ऑस्ट्रेलिया की ओर से वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे. इससे पहले दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का भी पिछले दिनों निधन हो गया था.

कार में अकेले सफर कर रहे थे

ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने बताया कि साइमंड्स कार में अकेले थे. हादसे के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी स्थिति काफी गंभीर थी, डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके. पुलिस ने बताया कि शुरुआती जानकारी के अनुसार रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर साइमंड्स की कार चल रही थी. तभी अचानक उनकी गाड़ी सड़क से नीचे उतर गई.

CSK vs GT: हार्दिक पंड्या 20 अंक से 134 रन दूर, ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली एक और बड़ी पारी

साइमंड्स 1998 से 2009 के बीच कंगारू टीम का हिस्सा थे. इस दौरान स्टीव वॉ और बाद में रिकी पोंटिंग की अगुवाई में कंगारू टीम अजेय मानी जाती थी. साइमंड्स ने 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे. दुनिया के सभी दिग्गज क्रिकेटरों ने साइमंड्स के निधन शोक जताया है.

Tags: Andrew Symonds, BCCI, Chennai super kings, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks