IPL 2022: जोस बटलर ने जड़ा सीजन का पहला शतक, राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई के सामने रखा 194 रन का टारगेट


नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स के स्टार ओपनर जोस बटलर ने शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल-2022 के मुकाबले में दमदार अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने सीजन का पहला शतक भी ठोक दिया. डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार को डबल हेडर के इस पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन बनाए जिससे रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य मिला.

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler Century) ने तूफानी शतक जड़ा. यह आईपीएल 2022 की पहली सेंचुरी है. बटलर ने महज 66 गेंद में 100 रन पूरे किए. अपनी इस पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 5 छक्के और 11 चौके उड़ाए. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. जसप्रीत बुमराह ने सधी हुई शुरुआत कर कप्तान रोहित के इस फैसले को कुछ हद तक सही भी ठहराया. बुमराह ने अपने दूसरे ही ओवर में राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल को आउट कर दिया. लेकिन दूसरे छोर पर जोस बटलर अलग ही मूड में थे.

बटलर ने भले ही शुरुआती 12 रन 14 गेंद में बनाए थे. लेकिन राजस्थान की पारी के चौथे ओवर में तो इंंग्लिश बल्लेबाज ने तूफान मचा दिया. उन्होंने इस ओवर में कुल 26 रन कूट डाले और उनका स्कोर 20 गेंद में ही 38 रन हो गया. यानी स्ट्राइक रेट 200 के करीब आ गया.

मुंबई इंडियंस की तरफ से यह ओवर बासिल थम्पी ने फेंका था, जो आईपीएल 2022 में टीम के लिए सफल गेंदबाज हैं. बासिल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में 35 रन देकर 3 विकेट लिए थे. लेकिन बटलर ने महज 6 गेंद में ही थम्पी का रिकॉर्ड बिगाड़ दिया. बासिल की पहली गेंद को बटलर ने मिडविकेट की तरफ खेलातजक;.य. इस पर कोई रन नहीं आया. अगली गेंद को बटलर ने मिड ऑन की तरफ चौके के लिए उड़ा दिया. तीसरी गेंद पर सीधे लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ दिया.

थम्पी की चौथी गेंद का भी यही हाल हुआ. गेंद सीधे बाउंड्री के पार गई. लेकिन इस बार मिडविकेट की तरफ. अगली गेंद को बटलर ने थम्पी के सिर के ऊपर से बाउंड्री के पार भेजा और थम्पी के औवर की छठी और आखिरी गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का जड़कर बटलर ने 26 रन बटोर लिए.

‘करियर के सबसे कीमती 35 रन बनाए’, विराट कोहली ने 2011 वर्ल्ड कप की जीत को कुछ यूं किया याद

यह भी पढ़ें: RR vs MI: संजू सैमसन मुंबई इंडिंयस के खिलाफ लगाएंगे दोहरा शतक! मैदान पर उतरते ही हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

बटलर का तूफान यहीं नहीं थमा. उन्होंने चौके से अपने 50 रन पूरे किए. उन्होंने इसके लिए महज 32 गेंद ली. बटलर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी की थी. उस मैच में बटलर ने 28 गेंद में 35 रन ठोके थे.

Tags: IPL, IPL 2022, Jos Buttler, MI vs RR

image Source

Enable Notifications OK No thanks