IPL 2022: जोस बटलर-तिलक वर्मा ने पावरप्ले और मिडिल ओवरों में कूटे सबसे ज्यादा रन, जानें बाकी बल्लेबाजों का हाल


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 धीरे-धीरे अपनी समाप्ति की तरफ अग्रसर हैं. ऐसे में ज्यादातर टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए ताकत झोंक रही हैं. इस दौरान कई टीमों के बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे हैं. इन बैटरों ने पावरप्ले से लेकर मिडिल ओवरों में विपक्षी गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी हैं. इस आलेख में हम आपको यह बताएंगे की ऐसे कौन से बल्लेबाज हैं जिन्होंने मौजूदा सीजन में पावरप्ले से लेकर मिडिल ओवरों सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल 2022 में काफी सफल रहे हैं. इस सीजन में उनका बल्ला जमकर रन उगल रहा है. वह आईपीएल के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं. बटलर पावरप्ले में रन बनाने में सबसे आगे हैं. वह पावरप्ले में सबसे ज्यादा 299 रन बना चुके हैं. वैसे बटलर ने आईपीएल इस सीजन में 625 रन बनाए हैं.

मिडिल ओवरों तिलक वर्मा का जलवा

आईपीएल 2022 में मिडिल ओवरों में तिलक वर्मा का जलवा कायम है. मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज ने मिडिल ओवरों में 294 रन बनाए हैं. वैसे 15वें सीजन में तिलक के बल्ले से 368 रन निकले हैं. वह आईपीएल 2022 में अब तक 2 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. वह इस सत्र में मुंबई के सफल बल्लेबाजों में से एक हैं.

बटलर भी छाए

बटलर ने पावरप्ले के अलावा मिडिल ओवरों में भी खूब रन बनाए हैं. वह आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा 3 शतक लगा चुके हैं. वह मिडिल ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बैटर हैं. मध्य ओवरों वह अब तक 274 रन बना चुके हैं. वह इकलौते खिलाड़ी हैं, जो पावरप्ले और मिडिल ओवरों सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की कतार में शामिल हैं.

दीपक हुडा का कमाल

दीपक हुडा आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं. वह अपनी टीम के लिए मध्यक्रम में बैटिंग करते हैं. वह मिडिल ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मिडिल ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए 254 रन बनाए हैं.

मिडिल ओवरों में नीतीश राणा

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतश राणा ज्यादातर मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं. हालांकि इस सत्र में उनका क्रम थोड़ा ऊपर नीचे होता रहा है. उन्होंने मिडिल ओवरों में केकेआर के लिए 231 रन बनाए हैं. ओवरऑल आईपीएल 2022 में उनके बल्ले से 293 रन निकले हैं.

यह भी पढ़ें

अंबाती रायुडू ने 2 घंटे के अंदर ही संन्‍यास के फैसले पर लिया यू टर्न, ट्वीट किया डिलीट

PICS: काली बिल्ली IPL मैच देखने पहुंची स्टेडियम… डुप्लेसी की छूटी हंसी, जानिए क्या होती है साइट स्क्रीन

सैमसन का शानदार प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी मिडिल ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 227 रन बनाए हैं. उनकी कप्तानी में रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया है. उनके कुशल नेतृत्व के चलते टीम प्लेऑफ की दहलीज पर खड़ी है.

Tags: Deepak Hooda, IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Nitish rana, Sanju Samson

image Source

Enable Notifications OK No thanks