IPL 2022: केएल राहुल के मुरीद हुए इरफान पठान और सुरेश रैना, बताया-‘बेस्ट माइंडसेट’


मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज डबल हेडर के तहत दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए केकेआर के लिए यह मुकाबला अहम है. दूसरी तरफ लखनऊ की टीम इस को मैच जीत दर्ज कर अंतिम चार की तरफ एक और कदम बढ़ाना चाहेगी.लखनऊ इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है. वह प्लेऑफ में क्वालीफाई करने से सिर्फ दो कदम दूर है. केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. आज खेले जाने वाले मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान और सुरेश रैना ने केएल राहुल की जमकर तारीफ की है.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इरफान पठान ने कहा मौजूदा समय में “केएल राहुल भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं.” उनके मुताबिक “केएल स्मार्ट बैटर हैं. वह किसी भी पोजीशन पर बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं. उन्होने टीम इंडिया के लिए यह काम किया है. किसी भी पोजिशन पर कोई क्रिकेटर तभी बल्लेबाजी कर सकता है जब वह प्रतिभाशाली हो. वह भारत के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी हैं.”

रैना बोले- बेस्ट माइंडसेट

इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज और मिस्टर आईपीएल के नाम मशहूर सुरेश रैना ने भी केएल राहुल की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “केएल की सबसे अच्छी मानसिकता है. वह बहुत सकारात्मक मानसिकता के साथ बैटिंग कर रहे हैं. वह अद्भुत शॉट खेल रहे हैं. इससे साबित होता है कि वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में हैं.” रैना के मुताबिक, “वह इस सीजन में अपनी बल्लेबाजी में कुछ नया कर रहे हैं. वह गेंदबाजों के दिमाग से खेलते हैं और उन्हें फंसाते हैं. वह बॉलरों को उस एरिया में गेंद करने पर मजबूर करते हैं जहां पर वह जबरदस्त स्ट्रोक लगा सकें.”

य़ह भी पढ़ें

IPL 2022: विकेट पर नहीं लगी गेंद, फिर भी स्टम्प्स बिखर गए, बदकिस्मती का शिकार हुआ बल्लेबाज

IPL 2022: आखिरी ओवर में बन सकते थे 9 रन, फिर भी कैसे हार गई टेबल टॉपर गुजरात? कप्‍तान पंड्या ने बताया

IPL 2022 में केएल राहुल

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में केएल राहुल ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. वह 10 मैचों में 451 रन बना चुके हैं. इस सीजन में केएल राहुल ने 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं. 15वें सीजन में उनसे ज्यादा रन सिर्फ जोस बटलर ने बनाए हैं. केएल राहुल पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान का आने वाले मैचों में अगर इसी तरह प्रदर्शन जारी रहा तो लखनऊ की टीम खिताब की प्रबल दावेदार बन जाएगी.

Tags: IPL, IPL 2022, Irfan pathan, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Suresh raina

image Source

Enable Notifications OK No thanks