IPL 2022: क्रुणाल पंड्या डिकॉक की तारीफ कर बुरी तरह फंसे, लोगों ने कहा- ऐसा कैसे हो सकता है? जानिए पूरा मामला


नई दिल्‍ली. लखनऊ सुपर जायंट्स कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर आईपीएल 2022 के प्‍लेऑफ में पहुंच गई है. लखनऊ ने केकेआर को 2 रन से हराया. इस मुकाबले में लखनऊ ने निर्धारित ओवर में बिना विकेट गंवाए 210 रन बनाए थे. सलामी बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक ने कप्‍तान केएल राहुल के साथ अटूट साझेदारी की. डिकॉक ने 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन की शानदार पारी खेली थी. उनकी धमाकेदार पारी की चर्चा हर जगह हो रही है, मगर डिकॉक की पारी की तारीफ करके उनके साथी खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या ट्रोलर्स के बीच बुरी तरह से फंस गए.

चोट की वजह से क्रुणाल केकेआर के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो गए थे. वो मैदान से बाहर रहकर अपनी लखनऊ टीम का उत्‍साह बढ़ा रहे थे. डिकॉक ने जैसे ही अपना शतक पूरा किया. पंड्या ने उन्‍हें बधाई दी, मगर उन्‍होंने ये बधाई ट्वीट करके दी. बस फिर क्‍या था वो ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए. क्रुणाल पंड्या ने रात 9 बजकर 16 मिनट पर ट्वीट किया था, उस समय मुकाबला चल रहा था.

ऐसे में मुकाबले के दौरान उनके ट्वीट करने पर लोगों ने सवाल खड़े कर दिए. लोगों ने पूछा कि मुकाबले के दौरान वो फोन कैसे इस्‍तेमाल कर सकते हैं? एक फैन ने कहा कि मुकाबले के दौरान मोबाइल का इस्‍तेमाल कैसे किया जा सकता है, जबकि एक खिलाड़ी टीम का हिस्‍सा है. क्‍या हाल में नियम बदले हैं?

दरअसल स्‍टेडियम के आने के बाद खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ से मोबाइल फोन या अन्‍य कोई भी कम्‍यूनिकेशन डिवाइस ले ली जाती है और मुकाबला खत्‍म होने के बाद ही उन्‍हें वापस दी जाती है. नियम के अनुसार मैच के दौरान खिलाड़ी और मैच अधिकारियों का संचार उपकरण अपने पास रखना प्रतिबंधित है. आईसीसी के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को इंटरनेट से भी जुड़े संचार उपकरण को अपने पास रखने या उसका उपयोग करने की अनुमति नहीं है.

ऐसे में मैच के दौरान डिकॉक को बधाई देने पर पंड्या बुरी तरह से ट्रोल होने लगे. हालांकि ज्‍यादातर इससे वाकिफ हैं कि कुछ खिलाड़ियों के ट्विटर हैंडल को उनकी सोशल मीडिया टीम देखती हैं. ऐसे में इसकी संभावना काफी अधिक है कि क्रुणाल पंड्या के ट्विटर हैंडल से ट्वीट उनकी टीम ने किया.

वहीं मैच के दौरान पंड्या डगआउट में भी नजर नहीं आए थे. ऐसे में इसकी भी संभावना है कि वो चोट की वजह से मैदान पर नहीं थे और अपने कमरे में आराम कर रहे होंगे. फैन ने क्रुणाल पंड्या को सलाह दी है कि वो अपने ट्विटर हैंडलर को कहें कि जब मैच चल रहा हो तो कोई भी ट्वीट न करें. यह सही नहीं लगता.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Krunal pandya, Lucknow Super Giants

image Source

Enable Notifications OK No thanks