IPL 2022 MI vs CSK: मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स से कहा- हम तो डूबेंगे, तुमको भी ले डूबेंगे!


नई दिल्ली. हम तो डूबेंगे सनम- तुमको भी ले डूबेंगे…! मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को जब हराया तो यही कहावत याद आई. इस हार के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेऑफ की रही-सही उम्मीद भी टूट गई. दिलचस्प बात यह है कि एमएस धोनी की सीएसके को उस मुंबई इंडियंस ने खिताबी रेस से बाहर किया, जो इस रेस से सबसे पहले बाहर हुई थी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की यह सिर्फ तीसरी जीत है. वह इस जीत के बावजूद प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है. चेन्नई सुपरकिंग्स 8 प्वाइंट के साथ नीचे से दूसरे स्थान पर है.

आईपीएल में अब तक 59 मैच खेले जा चुके हैं. सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स को छोड़ दें तो बाकी सभी टीमें 12-12 मैच खेल चुकी हैं. गुजरात टाइटंस 18 अंक लेकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. लखनऊ सुपरजायंट्स (16) और राजस्थान रॉयल्स (14), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (14) प्लेऑफ के बेहद करीब हैं. जबकि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स इस रेस से पूरी तरह बाहर हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में उतरी तब उसके 11 मैचों से 8 अंक थे. प्लेऑफ में बने रहने के लिए उसे बाकी बचे तीनों मैच जीतने थे और साथ ही यह दुआ करनी थी कि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने बाकी बचे मैच हार जाएं. अब चूंकि सीएसके खुद ही मैच हार गई है. इसलिए उसे किसी और टीम की हार-जीत से कोई फर्क नहीं पड़ना है. अब उसके 12 मैच से 8 अंक हैं. यानी अब अगर वह अपने बाकी 2 मैच जीत जाय तो भी उसके अधिकतम 12 अंक होंगे. अब तक 4 टीमें 14 या इससे अधिक अंक हासिल कर चुकी हैं, इसलिए किसी और टीम का 12 अंक से काम नहीं चलने वाला है.

मैच की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ महज 16 ओवर ही क्रीज पर टिक सकी. मुंबई ने चेन्नई के सुपरकिंग्स को 97 रन पर ऑल आउट कर दिया. कप्तान एमएस धोनी ने अपनी टीम के लिए सबसे अधिक 36 रन बनाए. मुंबई की ओर से डेनियल सैम्स ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके.

मुंबई इंडियंस के सामने लक्ष्य 100 रन से भी कम था. उम्मीद थी कि वह आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही मुंबई इंडियंस के लिए यह लक्ष्य भी मुश्किल साबित हुआ और जीतने में उसे पसीने आ गए. उसने शुरुआती लड़खड़ाहट के बाद 14.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Mumbai indians

image Source

Enable Notifications OK No thanks