IPL 2022: एमएस धोनी ने रोहित शर्मा के जबड़े से छीनी जीत, मुंबई की लगातार 7वीं हार


मुंबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indins) को टी20 लीग के मौजूदा सीजन में लगातार 7वीं हार मिली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एक मुकाबले में गुरुवार को टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स ने रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराया. धोनी ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर जीत दिलाई. यह मुंबई की 7 मैचों में लगातार 7वीं हार है. वहीं सीएसके की 7 मैचों में दूसरी जीत है. मैच में (MI vs CSK) मुंबई ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 155 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया. तिलक वर्मा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने 19 रन देकर 3 विकेट झटका. जवाब में सीएसके की टीम 3 विकेट पर 156 रन बनाकर मैच जीत लिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने 4 विकेट झटके, पर वे जीत नहीं दिला सके.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. पारी की पहली गेंद पर डेनियल सैम्स ने ऋतुराज गायकवाड़ को आउट किया. नंबर-3 पर उतरे मिचेल सेंटनर भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 9 गेंद पर 11 रन बनाकर सैम्स का दूसरा शिकार बने. 16 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू ने टीम को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. उथप्पा 25 गेंद पर 30 रन बनाकर जयदेव उनादकट की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 2 चौका और 2 छक्का लगाया.

शिवम नहीं खेल सके बड़ी पारी

शिवम दुबे ने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन वे मुंबई के खिलाफ कुछ खास नहीं कर सके. वे 14 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए. सैम्स की गेंद पर विकेटकीपर ईशान किशन ने उनका शानदार कैच पकड़ा. 13 ओवर के बाद सीएसके का स्कोर 4 विकेट पर 88 रन था. अब उसे 42 गेंद पर 68 रन की जरूरत थी. रायुडू इस बीच 40 रन बनाकर सैम्स का चौथा शिकार बने. उन्होंने 35 गेंद का सामना किया. 2 चौके और 3 छक्के लगाए.

जडेजा नहीं खेल सके बड़ी पारी

सीएसके को अंतिम 5 ओवर में 53 रन बनाने थे और 5 विकेट हाथ में थे. 16वें ओवर में तेज गेंदबाज मेरेडिथ ने जडेजा को आउट कर मुंबई को बड़ी सफलता दिलाई. उन्होंने 8 गेंद पर 3 रन बनाए. सैम्स ने 4 ओवर में सिर्फ 30 रन दिए और 4 विकेट लिया. अब उम्मीद से सिर्फ धोनी से थी. 18 गेंद पर 42 रन की जरूरत थी. 18वें ओवर में 14 रन बने. प्रिटोरियस ने उनादकट की गेंद पर छक्का जड़ा तो धोनी ने चौका लगाया. अब 2 ओवर में सीएसके को 28 रन बनाने थे.

बुमराह ने सिर्फ 11 रन दिए

19वां ओवर जसप्रीत बुमराह ने डाला. पहली गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस रन नहीं बना सके. दूसरी गेंद पर चौका जड़ा. तीसरी गेंद पर एक रन लिया. चौथी गेंद पर धोनी ने एक रन लिया. 5वीं गेंद पर प्रिटोरियस ने फिर चौका लगाया. छठी गेंद पर एक रन बना. अंतिम ओवर में 17 रन बनाने थे. उनादकट ने पहली गेंद पर प्रिटोरियस को आउट किया. उन्होंने 14 गेंद पर 22 रन बनाए. दूसरी गेंद पर ब्रावो ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर धोनी ने छक्का जड़ा. चौथी गेंद पर चौका लगाया. अब 2 गेंद पर 6 रन बनाने थे. 5वीं गेंद पर धोनी ने 2 रन लिया. अंतिम गेंद पर धोनी ने चौका लगाकर जीत दिलाई. धोनी 13 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे. 3 चौका और एक छक्का लगाया.

पहले ही ओवर में खोए 2 विकेट

इससे पहले सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. मुकेश चौधरी ने जडेजा के फैसले को सही साबित किया. उन्होंने पहले ओवर में रोहित शर्मा और ईशान किशन को आउट किया. दोनों ही बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके. मुकेश चौधरी ने तीसरे ओवर में डेवाल्ड ब्रेविस को आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया. उन्होंने 7 गेंद पर 4 रन बनाए.

तिलक वर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी

सूर्यकुमार यादव शुरू से ही आक्रामक पारी खेल रहे थे. लेकिन वे बड़ा स्कोर नहीं बना सके. वे 21 गेंद पर 32 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर सेंटनर की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 3 चौका और एक छक्का लगाया. तिलक वर्मा ने एक और टिककर टीम को 150 रन के पार पहुंचाया. आईपीएल डेब्यू कर रहे ऋतिक शौकिन ने 25 गेंद पर 25 रन बनाए. 3 चौके जड़े. पोलार्ड 9 गेंद पर सिर्फ 14 रन ही बना सके. अंत में उनादकट ने 9 गेंद पर नाबाद 19 रन बनाए. तिलक ने 43 गेंद पर नाबाद 51 रन बनाए. 3 चौके और 2 छक्के जड़े.

IPL 2022: रवि शास्त्री सीएसके की खराब फील्डिंग से नाराज, बोले- लगता है हाथ में मक्खन लगाकर उतरे

IPL 2022: सीएसके के 20 लाख के गेंदबाज ने मचाया कोहराम, 12 गेंद पर 34 करोड़ के 3 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

सीएसके की गेंदबाजी की बात करें तो मुकेश चौधरी ने सिर्फ 3 ओवर गेंदबाजी की. 19 रन देकर 3 विकेट लिए. ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट लिया. सेंटनर और तीक्षणा को भी एक-एक विकेट मिला.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Ravindra jadeja, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks