IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने अनजान ऋतिक शौकीन को दिया मौका, अब तक नहीं खेला है एक भी टी20, ये है खासियत


मुंबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल 2022 में अब तक अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टीम शुरुआती सभी 6 मैच हार चुकी है. एक मुकाबले में (MI vs CSK) मुंबई और चेन्नई सुपरकिंग्स आमने-सामने हैं. टी20 लीग के इस 33वें मुकाबले में सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. सीएसके ने इस मैच से पहले 6 में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है. मुंबई ने प्लेइंग-11 में 21 साल के ऋतिक शौकीन को मौका दिया है. यह उनके करियर का पहला टी20 मैच है. ऐसे में इस खिलाड़ी की किस खासियत की वजह से टीम ने उन्हें मौका दिया है, आइए उसके बारे में बताते हैं.

मुंबई ने प्लेइंग-11 में 3 बदलाव किया है. डेनियल सेम्स और रीले मेरेडिथ को भी मौका दिया गया है. हालांकि ये दोनों खिलाड़ी पहले भी इंटरनेशनल लेवल पर प्रदर्शन कर चुके हैं. दिल्ली के 21 साल के ऋतिक शौकीन ने इससे पहले सिर्फ 8 लिस्ट-ए के मुकाबले खेले हैं. इस ऑफ स्पिनर ने 8 मैच में 8 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी 4.92 की है. ऐसे में अब वे इस मुकाबले में सीएसके के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ना चाहेंगे.

टेस्ट में किया अच्छा प्रदर्शन

दिल्ली के ऋतिक शौकीन ने अंडर-19 टीम की ओर से खेलते हुए यूथ टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने 2019 में खेले गए पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट लेने के अलावा 20 रन भी बनाए थे. वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 3 विकेट लिए थे. भारतीय जूनियर टीम ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया था. उस मैच में यशस्वी जायसवाल जैसे बल्लेबाज भी खेल रहे थे. यशस्वी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं.

IPL 2022: एमएस धोनी बल्ले से कमाल करने में रोहित शर्मा से आगे, जल्द होने वाली है भिड़ंत

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2021 में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी और प्लेऑफ में जगह बनाने में फेल रही थी. मौजूदा सीजन में भी टीम संघर्ष कर रही है. टीम यदि यह मैच हार जाती है तो प्लेऑफ से लगभग बाहर हो जाएगी. ऐसे में उसका यह मैच जीतना बेहद जरूरी है. कप्तान रोहित शर्मा अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks