IPL 2022: केएल राहुल की एक गलती और लखनऊ के हाथ से निकल गया मैच, तेवतिया भी पीछे पड़े


मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच जारी है. अब तक खेले गए चारों मुकाबलों की बात करें तो सभी मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं. कई मैच तो काफी रोमांचक रहे हैं. सोमवार को खेले गए एक मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट से मात दी. लखनऊ ने पहले खेलते हुए (Lucknow Super Giants) 6 विकेट पर 158 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) 24 गेंद पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ही टीमें पहली बार टूर्नामेंट में उतर ही हैं. तीन विकेट लेने वाले माेहम्मद शमी प्लेयर ऑफ द मैच बने.

मैच में एक समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 15 ओवर के बाद 4 विकेट पर 91 रन था. उसे अंतिम 5 ओवर में 68 रन बनाने थे. ऑफ स्पिनर दीपक हुडा ने अपने पहले 2 ओवर में 9 रन दिए थे और एक विकेट भी लिया था. ओस के बाद भी लखनऊ के कप्तन केएल राहुल (KL Rahul) ने हुडा को तीसरा ओवर दिया. उन्होंने 16वें ओवर में 22 रन दिए और यहीं से मैच पूरी तरह से गुजरात के पक्ष में चला गया. राहुल तेवतिया ने इस ओवर में एक चौका, एक छक्का जबकि डेविड मिलर ने भी एक चौका, एक छक्का जड़ा.

तेवतिया ने की दो बड़ी साझेदारी

राहुल तेवतिया ने 24 गेंद पर 40 रन बनाए. 5 चौका और 2 छक्का लगाया. स्ट्राइक रेट 167 का रहा. उन्होंने 2 बड़ी साझेदारी की. पहले डेविड मिलर के साथ 5वें विकेट के लिए 34 गेंद पर 60 रन जोड़े. इसमें तेवतिया ने 32 रन का योगदान दिया. फिर अभिनव मनोहर के साथ 13 गेंद पर नाबाद 23 रन की साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी. इस दौरान तेवतिया ने 6 गेंद पर 8 रन बनाए. अभिनव मनोहर 7 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

IPL 2022: शुभमन गिल ने पकड़ा आईपीएल का सबसे बेहतरीन कैच, Video देखकर सभी कर रहे हैं सलाम

LSG vs GT: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, 17 करोड़ वाले खिलाड़ी को पहली गेंद पर किया आउट

तेवतिया ने फिर राहुल को दी पटकनी

राहुल तेवतिया और केएल राहुल का आईपीएल में 36 का आंकड़ा है. इससे पहले 2020 में भी तेवतिया ने एक मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान राहुल के मुंह से जीत छीनी थी. उस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. उस मैच तेवतिया ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में 5 छक्के मारकर राजस्थान रॉयल्स को यादगार जीत दिलाई थी. उस मैच में तेवतिया ने 31 गेंद पर 53 रन बनाए थे और 7 छक्का लगाया था.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Rahul Tewatia

image Source

Enable Notifications OK No thanks