IPL 2022 Point Table: 5 मैचों के बाद जीत दर्ज करने वाली KKR को एक स्‍थान का फायदा, जानिए बाकी टीमों का हाल


नई दिल्‍ली. कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 विकेट से हराकर लगातार 5 मैचों के हार के अपने सिलसिले को भी तोड़ दिया. केकेआर को इस जीत का फायदा पॉइंट टेबल में भी हुआ. श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली टीम की 10 मैचों में यह चौथी जीत है. जबकि राजस्थान की यह 10 मैचों में चौथी हार है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए राजस्‍थान ने 153 रन का लक्ष्‍य दिया. जवाब में केकेआर ने 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

23 गेंदों पर नाबाद 42 रन जड़ने वाले और 2 कैच लेने वाले रिंकु सिंह प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. इस जीत से केकेआर को पॉइंट टेबल में एक स्‍थान का फायदा हुआ और टीम 8वें से 7वें स्‍थान पर पहुंच गई है. हालांकि पंजाब किंग्‍स 7वें से 8वें स्‍थान पर फिसल गई है.

2 नई टीमों का दबदबा
टॉप 2 में आईपीएल के इस सीजन में डेब्‍यू करने वाली 2 नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स है. वहीं तीसरे नंबर पर आईपीएल इतिहास की सबसे पहली विजेता राजस्‍थान रॉयल्‍स है. चौथे नंबर टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत करने के बाद रफ्तार पकड़ने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का कब्‍जा है. 5वें पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और छठे पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स है. वहीं आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और मुंबई इंडियंस पॉइंट टेबल में आखिरी 2 पायदान पर है. चेन्‍नई 9वें और मुंबई 10वें स्‍थान पर है.

अर्जुन तेंदुलकर का मुंबई इंडियंस ने शेयर किया प्रैक्टिस VIDEO, लोग बोले- उसे एक मौका तो दे दो…

IPL 2022: पिता सिलेंडर डिलीवरी का करते थे काम, खुद साफ-सफाई की नौकरी छोड़ी, अब शाहरुख खान को दिलाई जीत

राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर के पास ऑरेंज कैप है, जिन्‍होंने 10 मैचों में 588 रन जड़े. वहीं लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल 451 रन के साथ दूसरे स्‍थान पर है. पर्पल कैप राजस्‍थान के युजवेंद्र चहल के पास है. चहल ने 10 मैचों में 19 विकेट लिए हैं. जबकि दूसरे स्‍थान पर 17 विकेट के साथ दिल्‍ली के कुलदीप यादव हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals

image Source

Enable Notifications OK No thanks