नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने सिर्फ 1 रुपये में किया था फिल्म में काम, वजह जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे


नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इन दिनों फिल्म ‘हीरोपंती 2’ में नजर आ रहे हैं. फिल्म में उनके लैला के रोल की खूब चर्चा हो रही है. ‘हीरोपंती 2’ में टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया ने भले लीड रोल निभाया है, पर अहमद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की जान नवाजुद्दीन सिद्दीकी बन गए हैं.

नवाजुद्दीन पहले भी अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का ध्यान खींचते रहे हैं. उनकी ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ जैसे प्रोजेक्ट्स को हर किसी ने सराहा था. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक फिल्म के लिए सिर्फ 1 रुपए चार्ज किए थे. वे इस फिल्म में मशहूर उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो के रोल में नजर आए थे.

नंदिता दास ने ‘मंटो’ को किया था डायरेक्ट
नवाजुद्दीन ने 2018 में फिल्म ‘मंटो’ में सआदत हसन मंटो की भूमिका निभाई थी. फिल्म का निर्देशन नंदिता दास ने किया था. नवाजुद्दीन ने मेकर्स से फिल्म के लिए पैसे लेने से इनकार कर दिया था. यह सवाल लोगों के जेहन में है कि उन्होंने इस फिल्म में फ्री में काम क्यों किया था?

‘मंटो’ को बताया था दिल के करीब
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने कहा था कि जब उन्होंने फिल्म की कहानी सुनी तो उन्हें लगा कि ‘मंटो’ बिल्कुल उन्हीं की तरह हैं. इसी वजह से नवाजुद्दीन ने सोचा कि अगर उन्होंने फिल्म के लिए नंदिता दास से फीस ली तो यह उन्हें जीवन भर परेशान करेगा. चूंकि वे एक प्रोफेशनल एक्टर हैं और फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे, इसलिए उन्होंने फिल्म में काम करने के लिए सिर्फ 1 रुपये चार्ज किए.

‘सरफरोश’ से किया था बॉलीवुड डेब्यू
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘सरफरोश’ में एक छोटे से रोल से की थी. उन्होंने ‘जंगली’, ‘शूल’ और ‘दिल पे मत ले यार’ जैसी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाए थे, लेकिन उन्हें असली पहचान अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से मिली थी, जिसमें उन्होंने लीड रोल निभाया था.

Tags: Nandita das, Nawazuddin siddiqui

image Source

Enable Notifications OK No thanks