IPL 2022: रवींद्र जडेजा विवाद के बीच CSK से बाहर, फ्रेंचाइजी ने अनफॉलो भी किया!


नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. वह पहले पसली की चोट के चलते शेष आईपीएल से बाहर हुए. उसके बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें ऑफिशियल इंस्टाग्राम से अनफॉलो कर दिया. इससे पता चलता है कि जडेजा और टीम मैनेजमेंट के बीच मतभेद हैं. हालांकि सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन का कहना है कि जडेजा को मेडिकल टीम की सलाह पर आराम दिया गया है. आईपीएल 2022 में जडेजा अपनी कप्तानी में कुछ खास नहीं कर पाए. यह वजह है कि टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है.

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएसके ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से रवींद्र जडेजा को अनफॉलो कर दिया है. जिसके बाद यह चर्चा आम हो गई कि रवींद्र जडेजा और फ्रेंचाइजी के संबंधों के बीच दरार है. 15वें सीजन की शुरुआत से 2 दिन पहले को टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन उनकी कप्तानी में सीएसके की टीम कुछ खास नहीं कर पाई. जडेजा ने 8 मैचों में टीम की कप्तानी की. लगातार खराब प्रदर्शन के चलते जडेजा ने एमएस धोनी को दोबारा कप्तानी सौंप दी.. सीईओ विश्वनाथन के मुताबिक टीम के कुछ साथियों से जडेजा की अनबन के संकेत मिले थे. क्योंकि इस बात का खुलासा नाम न छापने की शर्त पर किया गया था. सीईओ ने आगे कहा, “जिस तरह से कप्तानी में बदलाव किया गया जडेजा उससे खुश नहीं थे.” जानकारों का कहना है कि जडेजा को एहसास हुआ कि इस प्रक्रिया में पारदर्शिता की कमी है.

जडेजा टीम में बने रहेंगे

अखबार से बात करते हुए सीईओ कासी विश्वनाथन ने जोर देकर कहा कि “जडेजा सीएसके की स्कीम में बने रहेंगे.” उनके मुताबिक, “मैं सोशल मीडिया फॉलो नहीं करता. मुझे इसकी जानकारी नहीं है कि वहां पर क्या चल रहा है. मैं आपको बता सकता हूं कि प्रबंधन की तरफ से कोई समस्या नहीं है. सोशल मीडिया पर जो कुछ भी है मुझे पता नहीं. लेकिन जडेजा भविष्य में सीएसके की योजना में मजबूती से शामिल हैं.”

चोटिल हैं जड्डू

कासी विश्वनाथन ने आगे कहा, “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में उन्हें चोट लग गई थी. जिसके बाद वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच नहीं खेले थे. मेडिकल सलाह पर यह तय किया गया कि वह इस आईपीएल में आगे भाग नहीं ले सकते. वह वापस घऱ जा रहे हैं. उन्हें रिलीज कर दिया गया है.” वहीं सीएसके के एक बयान के मुताबिक, “रवींद्र जडेजा ने अपनी पसली में चोट के बारे में बताया. जिसके बाद उन्होंने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच नहीं खेला. वह निगरानी में थे. मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें आईपीएल के शेष मैचों में भाग नहीं लेने को कहा गया था.”

य़ह भी पढ़ें

Kieron Pollard B’day: सीएसके के खिलाफ आज मुंबई इंडियंस की जीत पक्की! वजह है खास

RR v DC: मार्श-वॉर्नर के दम पर दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

8 मैचों में की कप्तानी

आईपीएल 2022 की शुरुआत से ठीक 2 दिन पहले रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया. हालांकि उनकी कप्तानी में सीएसके का प्रदर्शन काफी खराब रहा. जडेजा ने 8 मैचों में चेन्नई की कप्तानी की. इस दौरान उन्होंने 2 मैच जीते और 6 हारे. टीम के लगातार खराब प्रदर्शन प्रदर्शन के चलते उन्होंने एमएस धोनी को कप्तानी वापस सौंप दी. वहीं धोनी दोबारा कप्तान बनने के लिए राजी हो गए. सनराइजर्स के खिलाफ मैच के दौरान धोनी ने कहा था कि “कप्तानी का दबाव जडेजा को कैसे प्रभावित कर रहा था. धोनी ने कहा मुझे लगता था कि जडेजा इस सीजन में सीएसके की कप्तानी करेंगे. पहले 2 मैचों में मैंने उनके काम की देखरेख की. लेकिन बाद में मैंने जोर देकर कहा कि वह अपने फैसले खुद लेंगे कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल लेंगे.”

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ravindra jadeja

image Source

Enable Notifications OK No thanks