IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल


पुणे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आज 49वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में होगा. एमएस धोनी की कप्तानी में विनिंग ट्रैक पर लौट चुकी सीएसके की टीम इस मुकाबले में जीत की इरादे से उतरेगी. उधर लगातार तीन मैच हारने के बाद आरसीबी की टीम अंतिम चार में एंट्री करने के लिए पूरी ताकत झोंक देगी. फाफ डुप्लेसी की टीम को प्लेऑफ में बने रहने के लिए यह मैच काफी अहम है. आइए हम आपको मैच से पहले पिच रिपोर्ट और मौसम के बारे में बताते हैं.

एमएस धोनी के टीम की कमान संभालने के बाद सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद पर शानदार जीत दर्ज की. हालांकि आईपीएल 2022 में चेन्नई का सफर बहुत आसान नहीं रहा. टीम को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए उसे शेष मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. फिलहाल अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो सीएसके की टीम 6 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है. सीएसके को एक हार उसे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर सकती है. ऐसी स्थिति में एमएस धोनी के लिए हर मैच करो या मरो वाला है.

आरसीबी ने हारे लगातार 3 मैच

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी रही. आरसीबी ने शुरुआती मुकाबलों में जिस तरह से प्रदर्शन किया उसे देख प्लेऑफ में पहुंचना तय माना जा रहा था. लेकिन लगातार तीन मैच हारने के के बाद टीम की उम्मीदों को झटका लगा है. पिछले कुछ मुकाबलों में दिनेश कार्तिक कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने बीते कई मैचों में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए आरसीबी को जीत दिलाई थी.

RBC vs CSK वेदर रिपोर्ट

एक्यूवेदर के मुताबिक आरसीबी और सीएसके के बीच शाम के समय खेले जाने वाले मैच के दौरान पुणे का तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है. 4 मई को पुणे का तापमान 29 से 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आर्द्रता 40 प्रतिशत रहेगी. मैच के समय ओस ज्यादा प्रभावित नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: लिविंगस्टोन ने आईपीएल का सबसे लंबा छक्का मारा, राशिद चेक करने लगे बैट, खेल चुके हैं 350 रन की पारी

IPL: हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी और मिली हार, बाद में किया अपने फैसले का बचाव

RBC vs CSK पिच रिपोर्ट

पुणे स्थिति महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच हमेशा बल्लेबाजों के अऩुकूल रही रही है. चेन्नई के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 189 रन बनाए थे. इस मैदान पर तेज गेंदबाजों की अपेक्षा स्पिनर को मदद मिलने की उम्मीद है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore

image Source

Enable Notifications OK No thanks