IPL 2022: SRH पर पड़ी दोहरी मार, पहले मैच हारा, फिर केन विलियमसन पर लग गया जुर्माना


पुणे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 5वां मुकबला 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स (Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals) के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया. मैच में रॉयल्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स को 61 रनों से हराया. यह एक ऐसा मुकाबला रहा जिसमें हैदराबाद की टीम को दोहरी मार झेलनी पड़ी. यह टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अपना पहला मुकाबला जीतने में नाकाम रही. वहीं, मैच के बाद कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पर यह जुर्माना राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच के बाद लगाया गया. मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पर स्लो ओवर रेट के चलते फाइन लगा. राजस्थान के विरुद्ध हुए इस मैच में सनराइजर्स की टीम निर्धारित समय में ओवर फेंकने में नाकाम रही थी. नियमों के मुताबिक जब कोई टीम निर्धारित समय में ओवर फेेंकने में नाकाम रहती है तो उस पर जुर्माना लगाया जाता है.

विलियमसन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना
इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) में न्यूनतम ओवर रेट अपराध से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का यह पहला मामला था. जिसके चलते सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन पर जुर्माना लगा.

रॉयल्स ने 61 रनों से जीता मैच
राजस्थान रॉयल्स ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 210 रन बनाए. कप्तान संजू सैमसन ने 55 रनों की पारी खेली. उनके अलावा देवदत्त पडिक्कल 41, जोस बटलर 35 और शिमरॉन हेटमायर 32 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 149 रन ही बना पाई. हैदराबाद के लिए एडन मार्करम ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए. उनके अवाला वाशिंगटन सुंदर ने 40 रनों की पारी खेली. रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चह बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए.

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, Rajasthan Royals, Sunrisers Hyderabad

image Source

Enable Notifications OK No thanks