IPL 2022: 12 मैचों में 368 रन जड़ने वाला बल्‍लेबाज भारत के लिए खेल सकता है सभी फॉर्मेट, दिग्‍गज ने बताया- क्‍या करना होगा


मुंबई. युवा बल्‍लेबाज तिलक वर्मा आईपीएल के इस सीजन में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे. मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा भी तिलक वर्मा की तारीफ कर चुके हैं. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का भी मानना है कि तिलक वर्मा भारत के लिए सभी फॉर्मेट में खेलने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. तिलक ने 12 मैचों में 368 रन बनाए. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गावस्‍कर ने कहा कि मुंबई इंडियंस के इस युवा बल्‍लेबाज की मानसिकता गजब की है.

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ तिलक वर्मा उस समय क्रीज पर उतरे थे, जब टीम दबाव में थी. उन्‍होंने शुरुआत में उसने जिस तरह से पारी को आगे बढ़ाया था, उसने हर किसी को प्रभावित किया. गावस्‍कर ने कहा तिलक के पास विविध शॉट हैं और वह स्ट्राइक रोटेट करते रहते हैं.

‘थोड़ा अधिक मेहनत करें तिलक’
भारतीय दिग्‍गज ने कहा कि उनकी यही काबिलियत दिखाती है कि उन्‍हें क्रिकेट की अच्छी समझ है. गावस्‍कर ने बेसिक्‍स सही रखने के लिए भी तिलक की जमकर सराहना की और वो मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित के इस नजरिए से सहमत हैं कि तिलक भविष्य में भारत के लिए सभी फॉर्मेट में खेलने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलेंगे विराट कोहली? अधिकारी बोले- शांति का पैगाम भेजेंगे

गावस्‍कर ने कहा कि रोहित ने सही कहा है. इसलिए यह अब तिलक पर निर्भर करता है कि वह थोड़ा अधिक मेहनत करे, अपनी फिटनेस सही करे, तकनीक को बेहतर करे और रोहित को सही साबित करे. गावस्कर ने कहा कि यह युवा बल्‍लेबाज गेंद के पीछे आकर खेलता है. वह सीधे बल्ले से खेलता है और फ्रंट फुट पर रक्षात्मक शॉट खेलते हुए उनका बल्ला पैड के समीप होता है. उसके सभी बेसिक्स सही हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Mumbai indians

image Source

Enable Notifications OK No thanks