आईपीएल 2022 मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा, 12-13 फरवरी को मेगा नीलामी, बीसीसीआई सचिव जय शाह कहते हैं | क्रिकेट खबर


आईपीएल 2022 मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होकर मई के अंत तक चलेगा।© ट्विटर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शनिवार को पुष्टि की कि आईपीएल 2022 सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा और सीजन मई में समाप्त होगा। “मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल का 15 वां सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा। टीम के अधिकांश मालिकों ने अपनी इच्छा व्यक्त की कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए। बीसीसीआई हमेशा उत्सुक था 2022 के संस्करण के मंचन पर, जिसमें दो नई टीमें – अहमदाबाद और लखनऊ – भारत में दिखाई देंगी,” शाह ने एक आधिकारिक बयान में कहा।

“मैं आपको बता सकता हूं कि हम यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे कि आईपीएल भारत में रहता है। बीसीसीआई ने अतीत में अपने हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से समझौता नहीं किया है और साथ ही साथ योजना बी पर काम करेगा क्योंकि COVID-19 स्थिति के साथ नए संस्करण तरल बने हुए हैं। मेगा आईपीएल नीलामी 12-13 फरवरी को होगी और हम इससे पहले स्थानों पर ताला लगा देंगे।”

आईपीएल खिलाड़ी पंजीकरण 20 जनवरी को बंद हुआ और कुल 1,214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी) ने 2022 खिलाड़ी नीलामी का हिस्सा बनने के लिए साइन अप किया है।

दो दिवसीय मेगा नीलामी में 10 टीमें विश्व क्रिकेट की कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं के लिए बोली लगाएंगी। खिलाड़ियों की सूची में 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट खिलाड़ी शामिल हैं।

प्रचारित

विस्तृत सूची इस प्रकार है: कैप्ड इंडियन (61 खिलाड़ी), कैप्ड इंटरनेशनल (209 खिलाड़ी), एसोसिएट (41 खिलाड़ी), अनकैप्ड भारतीय जो पिछले आईपीएल सीज़न (143 खिलाड़ी) का हिस्सा थे, अनकैप्ड इंटरनेशनल जो पिछले का हिस्सा थे आईपीएल सीजन (6 खिलाड़ी), अनकैप्ड भारतीय (692 खिलाड़ी), और अनकैप्ड इंटरनेशनल (62 खिलाड़ी)।

आईपीएल की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks