आईपीएल: चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हो सकता है पहला मैच, अहमदाबाद में प्लेऑफ की संभावना


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sun, 27 Feb 2022 04:07 PM IST

सार

आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च को होगी। वहीं, फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। पहला मैच चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होने की संभावना है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के शेड्यूल का इंतजार क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से कर रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत 26 मार्च को होगी। वहीं, फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। पहला मैच चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और दो बार खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होने की संभावना है। इसका मतलब है कि कोलकाता के नए कप्तान अय्यर को अनुभवी धोनी का सामना उद्घाटन मैच में ही करना पड़ सकता है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, आईपीएल के 15वें सीजन का उद्घाटन मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्लेऑफ के चारों मैच खेले जाने की संभावना है। वानखेड़े में लीग राउंड के कुल 20 मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा मुंबई के ही डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20 और ब्रेब्रोर्न स्टेडियम में 15 मुकाबले होंगे। वहीं, पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भी 15 मैच आयोजित होंगे।

टूर्नामेंट के लिए मिलेगा अलग ट्रैफिक लेन

ट्रेनिंग के लिए बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान और ठाणे में दादोजी कोंडादेव स्टेडियम का इस्तेमाल किया जाएगा। महाराष्ट्र सरकार द्वारा बीसीसीआई को टूर्नामेंट के लिए एक ट्रैफिक लेन दिए जाने का आश्वासन मिला है। इससे आईपीएल टीमों को जाम से बचाया जाएगा।

आदित्य ठाकरे ने बीसीसीआई के साथ की बैठक

एमसीए की संचालन परिषद के अध्यक्ष मिलिंद नार्वेकर ने कहा कि उन्होंने शनिवार को बीसीसीआई के साथ बैठक की। इस दौरान महाराष्ट्र के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। नार्वेकर ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “महाराष्ट्र सरकार एक सफल आईपीएल आयोजित करने के लिए बीसीसीआई का पूरा समर्थन करने जा रही है। स्टेडियम में दर्शकों को जाने पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे।”

एक होटल में रहेंगी दो टीमें

पता चला है कि महाराष्ट्र सरकार खेलों के लिए स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत तक भीड़ की अनुमति देगी। इस सीजन में दस टीमें हिस्सा लेंगी। लखनऊ सुपरजाएंट्स और गुजरात लायंस पहली बार आईपीएल में दिखाई देगी। बीसीसीआई ने एक फाइव स्टार होटल में दो टीमों को रखने का फैसला किया है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks