IPO Update: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने फ्रेश ड्राफ्ट पेपर्स जमा कराए, आईपीओ साइज को घटाया


नई दिल्ली. देश में एक के बाद कई कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) ला रही हैं. इसी कड़ी में उत्‍कर्ष स्‍मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. अब उत्‍कर्ष स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने आईपीओ के साइज को घटाकर 500 करोड़ रुपये करते हुए मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी (SEBI)  के पास नए सिरे से ड्राफ्ट पेपर्स दाखिल किए हैं.

उत्‍कर्ष स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने पहले 1,350 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने से संबंधित मंजूरी सेबी से ली थी. लेकिन उस अनुमति की एक साल की समय सीमा पिछले महीने ही खत्म हो गई थी. उसके बाद इस स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने नए सिरे से सेबी के पास दस्तावेज जमा किए हैं जिसमें इश्यू से जुटाई जाने वाली राशि को 1,350 करोड़ रुपये से घटाकर 500 करोड़ रुपये करने की बात कही गई है. अब उसे आईपीओ के लिए नए सिरे से सेबी की मंजूरी लेनी होगी.

ये भी पढ़ें- आयकर रिटर्न जमा करने का आज अंतिम दिन, एक दिन पहले तक भरे गए पांच करोड़ रिटर्न

इश्यू से 500 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी

ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक, उत्कर्ष स्‍मॉल फाइनेंस बैंक पूरी तरह नए शेयर जारी कर इश्यू से 500 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश करेगा. समूची राशि बैंक के पास जाएगी.

उत्कर्ष स्‍मॉल फाइनेंस बैंक में एफडी करने पर मिलेगा पहले से ज्यादा ब्याज

गौरतलब है कि उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में अब अपने ग्राहकों को 2 करोड़ से नीचे के सभी पर ज्यादा ब्याज देगा. बैंक ने अलग-अलग टेन्योर के लिए अलग-अलग ब्याज दरों की घोषणा की है. बैंक की नई ब्याज दरें 25 जुलाई 2022 से लागू हो गई. आम लोगों को अब 4 फीसदी की जगह 6.25 फीसदी ब्याज मिलेगा, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को अब पहले के 4.50% की जगह अब 6.75% ब्याज मिलेगा.

Tags: IPO

image Source

Enable Notifications OK No thanks