IRCTC ने तिरुपति के लिए हवाई यात्रा पैकेज की घोषणा की, जानें पूरी डिटेल


नई दिल्‍ली : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने तिरुमाला तिरुपति दर्शन के लिए एक विशेष टूर एयर पैकेज (TIRUPATI BALAJI DARSHANAM AIR Tour Package) की घोषणा की है. भारतीय रेलवे की पर्यटन शाखा “तिरुमाला बालाजी दर्शन” नामक एक रात, दो दिन के हवाई यात्रा पैकेज की पेशकश कर रही है. यह यात्रा 5 फरवरी से शुरू होगी. हैदराबाद के पैकेज में तिरुपति, कनिपकम, श्रीनिवास मंगपुरम, श्रीकालहस्ती, तिरुचनूर और तिरुमाला शामिल हैं.

आईआरसीटीसी (IRCTC) के अनुसार, प्रति व्यक्ति सिंगल ऑक्यूपेंसी की कीमत 12,905 रुपये होगी, प्रति व्यक्ति डबल ऑक्यूपेंसी की कीमत 11,220 रुपये होगी. प्रति व्यक्ति ट्रिपल ऑक्यूपेंसी की कीमत 11,125 रुपये होगी. एक बच्‍चे के साथ बेड ऑक्यूपेंसी (5 से 11 वर्ष) के लिए 10,310 रुपये खर्च होंगे, बच्चे के साथ बिना बेड ऑक्यूपेंसी (5 से 11 साल) पर 10,065 रुपये और बच्चे के साथ बिना बेड ऑक्यूपेंसी (2 से 4 साल) के लिए 10,065 रुपये खर्च करने होंगे. शिशुओं (2 वर्ष से कम) से लगभग रु. 1500/- (एक तरफ) जिसका भुगतान सीधे हवाई अड्डे के काउंटरों पर करना होगा.

इस पैकेज में राउंड-ट्रिप हवाई टिकट, भोजन, स्थानान्तरण, मंदिर दर्शन, गाइड सेवाएं और बहुत कुछ शामिल हैं. उड़ान प्रस्थान की तारीख फरवरी 5, 12, 17, 19, 24 और 26 है.

इस यात्रा के तहत तीर्थयात्रियों के लिए अनिवार्य ड्रेस कोड इस प्रकार है…

* जेंट्स: धोती (सफेद) और शर्ट या कुर्ता और पायजामा
*महिलाएं: साड़ी या सलवार कमीज (पल्लू की अनिवार्यता के साथ)
*सभी तीर्थयात्रियों से कहा गया है कि वे टी-शर्ट, जीन्स आदि जैसे कपड़े न पहनें, क्योंकि इस धार्मिक यात्रा के लिए किसी भी आयु वर्ग के लोगों के लिए यह सख्त वर्जित है.

Tags: Indian railway, Indian Railways, Irctc



image Source

Enable Notifications OK No thanks