IRE vs IND: उमरान मलिक ने पहला टी20 विकेट लेने के बाद कुछ इस तरह मनाया जश्न, Video


नई दिल्ली: आयरलैंड और भारत (Ireland vs India) के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है. टीम इंडिया ने इन दोनों ही मुकाबलों में मेजबान टीम को शिकस्त देते हुए 2-0 से सीरीज को अपने नाम किया. इस सीरीज का पहला मुकाबला 26 जून को खेला गया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से जीत मिली. वहीं इस सीरीज का दूसरा मुकबला 28 जून को डबलिन स्थित मलाहाइड क्रिकेट क्लब में खेला गया. इस मुकाबले में भी भारतीय टीम को 4 रनों से रोमांचक जीत हासिल हुई. हार्दिक पंड्या की अगुआई में युवा टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया.

दूसरे टी20 मुकाबले के हीरो 27 वर्षीय धुरंधर बल्लेबाज दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) रहे, लेकिन 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) कि भी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है. दरअसल भारतीय टीम को आखिरी ओवर में 17 रन डिफेंड करने थे. इस दौरान कैप्टन पंड्या ने गेंद मलिक को थमाई. युवा तेज गेंदबाज ने कप्तान के भरोसे को बनाए रखा और टीम को चार रनों से रोमांचक जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें- ‘बर्मिंघम टेस्ट में कोहली को होना चाहिए कप्तान’, इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने बताई वजह

इससे पहले उन्होंने इस मुकाबले में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की पहली सफलता भी प्राप्त की. मलिक के पहले शिकार 25 वर्षीय युवा आयरिश विकेटकीपर खिलाड़ी लॉर्कन टकर (Lorcan Tucker) बनें. दरअसल टकर मध्य के ओवरों में तेजी से रन बनाने के चक्कर में बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हुए. टकर ने मलिक के 13वें ओवर की चौथी गेंद को सीमारेखा के बाहर भेजने की कोशिश की, लेकिन बल्ले और गेंद के बीच सही संपर्क नहीं होने कि वजह से वह चहल के हाथों सीमारेखा के पास लपके गए.

SL vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम अपील करने में जुटी, वॉर्नर ने मैदान पर किया कारनामा, VIDEO

लॉर्कन टकर के रूप में पहली सफलता प्राप्त करने के बाद मलिक काफी खुश नजर आए. इस दौरान उन्होंने दोनों हाथ ऊपर कर  खुशी का इजहार किया. दूसरे टी20 मुकाबले में मलिक ने टीम के लिए 4 ओवर गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 42 रन खर्च करते हुए एक सफलता प्राप्त की.

Tags: Indian Cricket Team, Ireland, Team india, Umran Malik



image Source

Enable Notifications OK No thanks