इरफान पठान ने IPL टीम के कप्तान को बताया भारत का भविष्य, लेकिन WC को लेकर दी बड़ी चेतावनी


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के लिए आखिरी 15 खिलाड़ियों को चुनने से पहले भारतीय टीम के पास खिलाड़ियों को जांचने और परखने के लिए गिनती के ही मैच बचे हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स और जानकारों ने अभी से ही टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड को लेकर अपनी राय देना शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी 27 साल के भारतीय खिलाड़ी को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने इस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया है. साथ ही उसके लिए बड़ी चेतावनी भी जारी की है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं, आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर हैं.

श्रेयस अय्यर फिलहाल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे हैं. लेकिन, चार मुकाबलों में से वो किसी में भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित नहीं कर पाए. अय्यर को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने काफी परेशान किया है. पिछले दो मैच में तो अय्यर का बल्ला बिल्कुल खामोश रहा. उन्होंने विशाखापट्टनम में 14 और राजकोट में 4 रन बनाए. चार में से तीन बार वो तेज गेंदबाजों का शिकार हुए. उसमें से भी दो बार ड्वेन प्रिटोरियस ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. यानी तेज गेंदबाजों के खिलाफ अय्यर संघर्ष कर रहे हैं और फिलहाल, यही उनकी सबसे बड़ी कमजोरी है.

तेज गेंदबाजों के आगे जूझ रहे हैं अय्यर: पठान
इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर अय्यर को लेकर कहा, “वो तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं. सिर्फ इसी सीरीज में नहीं, बल्कि आईपीएल 2022 के दौरान भी हमने देखा था कि 140 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से आती गेंदों को उन्हें खेलने में परेशानी होती है. इसकी वजह से वो तेजी से रन नहीं बना पाते हैं और उनका स्ट्राइक रेट नीचे गिर जाता है.”

‘उछाल लेती गेंदों से अय्यर परेशान हो जाते हैं’
पठान का मानना है कि अय्यर को अपनी इस कमजोरी को दूर करना होगा, क्योंकि ऑस्ट्र्रेलिया की अतिरिक्त उछाल वाली पिचों पर इसके साथ वो बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं.

श्रेयस अय्यर टी20 वर्ल्ड कप में नहीं होंगे प्लेइंग-11 का हिस्सा, वसीम जाफर ने बताई इसकी वजह

IND vs SA: महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जिस काम को करने में रहे नाकाम, ऋषभ पंत देंगे उसे अंजाम!

पठान ने आगे कहा, “टी20 विश्व कप अभी दूर है. दक्षिण अफ्रीका सीरीज को छोड़ दें तो अय्यर ने अब तक अच्छा ही प्रदर्शन किया है. इसी वजह से उनका टी20 विश्व कप की टीम में चुने जाने का दावा मजबूत है. वो पहली गेंद से ही गेंदबाजों पर प्रहार करने की कोशिश करते हैं, जो टी20 क्रिकेट के लिहाज से जरूरी है. बस, उन्हें पेस बॉलिंग के सामने अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. क्योंकि विश्व कप से पहले भारतीय टीम ज्यादा टी20 मुकाबले नहीं खेल रही है. ऐसे में अय्यर को अब जब भी खेलने का मौका मिलता है, तो उन्हें अपनी इस कमजोरी को ध्यान में रखते हुए बल्लेबाजी करनी होगी और मौके का पूरा फायदा उठाना होगा.”

Tags: India vs South Africa, Irfan pathan, Shreyas iyer, T20 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks