Hardik Pandya कब खेलेंगे टीम इंडिया की ओर से, खुद बताई वापसी की तारीख, आईपीएल को बताया अहम


नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उनके मार्च में श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri lanka) होने वाली टी20 सीरीज से वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है, लेकिन अब खुद खिलाड़ी ने यह बताया है कि वे कब वापसी कर सकते हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए पंड्या को अहमदाबाद टीम ने अपना कप्तान बनाया है. टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है. इसके अलावा टीम ने राशिद खान (Rashid Khan) और शुभमन गिल को भी अपने साथ जोड़ा है. आईपीएल (IPL) में इस बार 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं.

हार्दिक पंड्या आईपीएल 2021 में खराब फिटनेस के चलते गेंदबाजी नहीं कर सके थे. वे बतौर बल्लेबाज भी कमाल करने में विफल साबित हुए थे. इकोनॉमिक टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा वे आईपीएल से वापसी करना चाहते हैं. हार्दिक ने कहा, ‘मेरी तैयारी टी20 वर्ल्ड कप के समय पूरी तरह से तैयार रहने को लेकर चल रही है. सारी ट्रेनिंग और प्लानिंग इसी को ध्यान में रखकर हो रही है.’ मालूम हो कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) को एक बार फिर एक ही ग्रुप में रखा गया है.

देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं

हार्दिक पंड्या ने कहा कि मैं देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं. यह मुझे सही मायने में खुश और गौरवान्वित करेगा. मेरे लिए यह एक जुनून की तरह है. उन्होंने कहा कि आईपीएल मुझे वर्ल्ड कप के लिए तैयारी का एक मंच देगा, लेकिन मेरी पूरी तैयारी भारतीय टीम और वर्ल्ड कप के लिए है. मेरी पूरी तैयारी टीम को ध्यान में रखकर हो रही है. मालूम हो कि आईपीएल का मौजूदा सीजन कोरोना के कारण सिर्फ मुंबई में ही कराया जा सकता है. हालांकि अब तक इस पर निर्णय नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: पाकिस्तान में एक ही टी20 मैच में 3 बल्लेबाजों ने किया धमाका, आईपीएल में लगेगी करोड़ों की बोली!

पहली बार किसी दूसरी टीम से खेलेंगे

हार्दिक पंड्या के करियर की बात की जाए तो उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से खेलना शुरू किया था. लेकिन मौजूदा सीजन के लिए टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया. वे पहली बार किसी दूसरी टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. इस बार उनकी कप्तानी की भी परीक्षा होनी है. वे अपने पसंदीदा कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के खिलाफ भी खेलते हुए दिखाई देंगे.

Tags: BCCI, Hardik Pandya, IPL, Mumbai indians, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks