U19 World Cup: पहले 10 ओवर में झटके बड़े विकेट, भारत इन 5 कारणों से पहुंचा सेमीफाइनल में


एंटिगा. भारतीय अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया. मैच में हालांकि तेज रन नहीं बने, लेकिन भारत ने हर मोर्चे पर बांग्लादेश को (India vs Bangladesh) पीछे छोड़ा. डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 111 रन पर सिमट गई. तेज गेंदबाज रवि कुमार (Ravi Kumar) ने 3 विकेट झटके. फिर टीम ने लक्ष्य को 30.5 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. ओपनर बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi) ने शानदार 44 रन की पारी खेली. टीम को इन 5 कारणों से जीत मिली.

पहला: पिच पर नची थी. इस कारण टॉस महत्वपूर्ण था. ऐसे में कप्तान यश धुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ. रवि कुमार ने शुरुआती 8 ओवर में टीम को तीन बड़ी सफलता दिला दी. इस कारण बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी.

दूसरा: बीच के ओवरों में भी भारतीय गेंदबाजों ने अपनी पकड़ बनाए रखी. 20 ओवर बाद भी बांग्लादेश की टीम 50 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी थी. यश धुल ने अच्छी कप्तानी की और एक रन आउट भी किया.

तीसरा: 8वें विकेट के लिए जब बांग्लादेश की जोड़ी ने 50 रन जोड़े तो पार्टटाइम स्पिनर अंगक्रिश रघुवंशी ने टीम को बड़ी सफलता दिलाई. इस कारण अंतिम 3 विकेट सिर्फ 5 रन पर गिर गए. एक समय लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम 150 रन तक पहुंच सकती थी.

चौथा: भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. हरनूर सिंह शून्य पर आउट हो गए थे. लेकिन अंगक्रिश और उप-कप्तान शेख रशीद ने 70 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला. इसके अलावा दोनों ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों का संभलकर सामना भी किया.

यह भी पढ़ें: U19 World Cup: भारत सेमीफाइनल में, डिफेंडिंग चैंपियन को रौंदा, 2 साल पहले फाइनल में मिली हार का लिया बदला

यह भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान ने 2022 का भी आगाज धमाकेदार अंदाज में किया, लगाातर दूसरे टी20 में मचाया कोहराम

पांचवां: टीम ने 8 गेंद के भीतर अंगक्रिश रघुवंशी और उप-कप्तान शेख रशीद का विकेट गंवा दिया था. ऐसे में टीम दबाव में थी. लेकिन कप्तान यश धुल ने डटकर बल्लेबाजी की और जीत पक्की की. वे कोरोना के बाद वापसी कर रहे थे.

Tags: Angkrish Raghuvanshi, Bangladesh, India under 19, Ravi Kumar, Under 19 World Cup, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks