Top 10 Sports News: U19 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, ऐश बार्टी ने जीता ऑस्‍ट्रेलियन ओपन का खिताब


भारतीय अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. टीम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को (India vs Bangladesh) 5 विकेट से रौंद दिया. टीम अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) से भिड़ेगी. इसके साथ टीम ने 2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में बांग्लादेश से मिली हार का बदला भी ले लिया. बांग्लादेश ने तब 7 विकेट पर 170 रन बनाकर भारत को 3 विकेट से मात दी थी. भारत के खिलाफ (India vs West Indies) 16 फरवरी से शुरू होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय दौरे पर टीम की कमान कायरन पोलार्ड संभालेंगे. निकोलस पूरन को उप कप्तान बनाया गया है

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 37.1 ओवर में 111 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टीम के 8 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. जवाब में भारत ने लक्ष्य को 30.5 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया.

इंग्लैंड के खिलाफ हाल में ही विस्फोटक शतक जड़ने वाले रोवमैन पॉवेल को भारत के खिलाफ टी20 टीम में जगह मिली है. वेस्टइंडीज ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है.

तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पुरस्कारों में एलन बॉर्डर मेडल मिला है. वो इस मेडल को हासिल करने वाले 5वें ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बन गए हैं.

अंडर 19 वर्ल्‍ड कप की भारतीय टीम में आराध्‍य यादव (Aaradhya Yadav) को शामिल करने की मंजूरी मिल गई है. उनके नाम को आईसीसी अंडर 19 विश्व कप की टूर्नामेंट तकनीकी समिति ने चोटिल हरफनमौला वासु वत्स की जगह टीम के शामिल करने की मंजूरी दे दी है.

ऐश बार्टी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में डेनियल कोलिन्स को 6-3, 7-6 से हराकर मेजबान देश का महिला एकल खिताब का 44 साल का इंतजार खत्म किया.

फ्रांस अपने कोविड-19 टीकाकरण नियमों को सख्त कर रहा है जिससे नोवाक जोकोविच पर फ्रेंच ओपन से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेट पुरस्कार जीतने वाले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहा कि वह एक समय ऐसी स्थिति में थे कि इस खेल को छोड़ने की कगार पर पहुंच गये थे.

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने इंटरनेशनल मैच में अपनी ड्रीम हैट्रिक पूरी करने के लिए तीन भारतीय बल्‍लेबाजों को चुना है. अफरीदी विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी करना चाहते हैं

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर ने घरेलू टी20 लीग सुपर स्पैश में बल्ले से गदर मचाया है. नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट की तरफ से लीग में खेल रहे सेंटनर ने केंटरबरी के खिलाफ खिताबी मुकाबले में गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. उन्होंने 40 गेंद में नाबाद 93 रन ठोके.

पर्थ स्‍कॉचर्स (Perth Scorchers) ने बिग बैश लीग 2022 (Big bash league) का खिताब अपने नाम किया. खिताबी जीत के जश्‍न के दौरान झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) चोटिल हो गए और उनका चेहरा खून से लथपथ हो गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

image Source

Enable Notifications OK No thanks