महिलाओं की त्वचा के लिए वरदान समान है पुरुषों के स्पर्म से बनी यह क्रीम, फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप


यह पढ़ने में अजीब जरुर लग रहा होगा लेकिन आपको बता दें कि यह क्रीम महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद है। एक शोध में सामने आया है कि पुरुषों में स्पर्म में जिंक, विटामिन सी, कॉलेजन और अमीनो एसिड जैसे तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद हैं।

पुरुषों के शरीर में स्पर्म प्रजनन का माध्यम होता है यह तो आप जानते ही होंगे। लेकिन स्पर्म से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य हैं जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे। आज के इस लेख में हम आपको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं तो आज से पहले आपने कहीं नहीं पढ़ी होगी। आज हम आपको ऐसी ब्यूटी टिप बताने जा रहे हैं जो आपने पहले कभी नहीं सुना होगा।

इसे भी पढ़ें: नाक के जिद्दी ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये 5 आसान घरेलू उपाय

महिलाओं की त्वचा के लिए फायदेमंद 

आज ही आपको पुरुषों में स्पर्म से बनी क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां, यह पढ़ने में अजीब जरुर लग रहा होगा लेकिन आपको बता दें कि यह क्रीम महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद है। एक शोध में सामने आया है कि पुरुषों में स्पर्म में जिंक, विटामिन सी, कॉलेजन और अमीनो एसिड जैसे तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद हैं। हाल ही में नॉर्वे में एक कंपनी ने इन कंपाउंड्स से बनी फेस क्रीम तैयार की है। इस क्रीम का नाम स्परमाईन हैं और कंपनी का दावा है कि यह क्रीम महिलाओं में एजिंग प्रोसेस की रफ्तार को 20 पर्सेंट तक कम कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: होंठों का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, मिलेंगे सॉफ्ट और गुलाबी लिप्स

डिप्रेशन की शिकायत कम होती है

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि स्पर्म से महिलाओं में डिप्रेशन की शिकायत कम होती है। शोध के अनुसार, जो महिलाएं ओरल या अनप्रोटेक्टेड सेक्स करती हैं उनको डिप्रेशन होनी की संभावना काफी कम रहती है। स्पर्म में ऑक्सीटोसिन, सेरोटोनिन एयर प्रोस्टाग्लैंडिंस का स्त्राव ज्यादा होता है जिससे मूड फ्रेश होता है और इम्यूनिटी मजबूत होती है।

– प्रिया मिश्रा

image Source

Enable Notifications OK No thanks