10वीं पास के लिए आईटीबीपी ने निकाली है कई पदों पर वैकेंसी, 16 जुलाई से करें आवेदन


ITBP SI Recruitment 2022: 10वीं पास के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) ग्रुप बी के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई 2022 से करना होगा और आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त 2022 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स 
आईटीबी भर्ती 2022 के तहत सब इंस्पेक्टर (ओवरसियर) के कुल 37 पदों पर भर्तियां की जाएगी. जिसमें पुरुष उम्मीदवारों के लिए 32 पद (यूआर – 7, एससी – 2, एसटी – 2, ओबीसी – 15, ईडब्ल्यूएस – 3) और महिला उम्मीदवारों के लिए 5 पद ( यूआर – 1, एससी – 1, ओबीसी – 3) पद अरक्षित रखे गए हैं. 

चयन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, पीईटी और पीएसटी के माध्यम से किया जाएगा.  आवेदकों को लिखित परीक्षा के बाद पीईटी और पीएसटी के लिए बुलाया जाएगा. 

जानें सैलरी 
सब इंस्पेक्टर (ओवरसियर) के पदों पर चयनित पुरुष और महिला उम्मीदवारों को 35,400 रुपये से लकेर 1,12,400 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
इन पदों के लिए 10वीं पास और सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही आवेदकों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.  आयु सीमा में छूट और इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन
चरण 1.आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं.
चरण 2.होम पेज पर दिए गए NEW USER REGISTRATION पर क्लिक करें.
चरण 3.यहां मेल आईडी दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें.
चरण 4.आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें.
चरण 5.विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें.
चरण 6.सबमिट करें.

​RPSC Recruitment 2022: राजस्थान में प्रोटेक्शन ऑफिसर के इतने पदों पर होगी भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

​​THSTI Jobs 2022: क्लीनिकल रिसर्च कोऑर्डिनेटर सहित कई पदों निकली भर्ती, इस दिन होगा वॉक इन इंटरव्यू

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks