‘मुझे दूसरा जन्म ना ही मिले तो अच्छा है, मैं फिर लता मंगेशकर नहीं बनना चाहती’


Lata Mangeshkar Passes Away : भारतीय सिनेमा की लेजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने इंडस्ट्री को अपनी पूरी ज़िंदगी दे दी. तमाम उतार चढ़ाव के बावजूद भारत रत्न पाने वाली लता मंगेशकर ने वो मुकाम हासिल किया जहां तक पहुंचने का लोग सपना भी नहीं देख पाते. 

अपनी आवाज़ से लता दीदी ने सालों तक इंडस्ट्री पर राज किया, इस  वाज़ की बदौलत लता मंगेशकर ने ना सिर्फ देश में, बल्कि दुनियाभर में अपनी पहचान बनाई. उस ज़माने से लेकर आज के ज़माने तक शायद ही कई ऐसा होगा जो लता मंगेशकर की आवाज़ का दीवाना नहीं हो और उनके जैसा सुरीला ना बनना चाहता हो. लता मंगेशकर लाखों-करोड़ों लोगों की प्रेरणा है, लेकिन दिलचस्प बात ये है कि इस शोहरत के बावजूद लता दीदी नहीं चाहती थीं कि वो अगले जन्म में लता मंगेशकर बने. 

एक इंटरव्यू के दौरान लता मंगेशकर ने ख़ुद कहा था कि वो अगले जन्म में लता मंगेशकर नहीं बनना चाहतीं. लता दीदी के निधन के बाद उनके इंटरव्यू का ये क्लिप सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें सिंगर कह रही  हैं, मुझे पहले भी किसी ने पूछा था, तो अब भी वही जवाब मेरे पास है कि ना ही जन्म मिले तो अच्छा है. अगर वाकई जन्म मिला मुझे तो मैं लता मंगेशकर नहीं बनना चाहूंगी. क्योंकि लता मंगेशकर की जिंदगी की जो तकलीफें है वो उसको ही पता है’.


आपको बता दें कि लता मंगेशकर 8 जनवरी को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां कई दिनों तक इलाज चलने के बाद उनकी तबीयत में सुधार हो गया था. मगर शनिवार को फिर तबीयत खराब होने की वजह से वह वेंटिलेटर पर चली गई थीं.  जिसके बाद आज लता दीदी ने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया. 

Lata Mangeshkar Marriage : इस मशहूर गायक और एक्टर से शादी करना चाहती थीं लता मंगेशकर, कहा था ‘मुझे ताउम्र अफसोस रहेगा’



image Source

Enable Notifications OK No thanks