“इत्रा का इंकलाब”: समाजवादी-भाजपा ‘परफ्यूम’ युद्ध व्यवसायी के रूप में छापेमारी


'इत्रा का इंकलाब': समाजवादी-भाजपा 'परफ्यूम' युद्ध, व्यवसायी के रूप में छापेमारी

अखिलेश यादव ने कहा कि कन्नौज आगामी चुनाव में एक “इत्र क्रांति” देखेंगे। (फाइल)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में समाजवादी पार्टी के नेता और इत्र निर्माता पुष्पराज जैन पर आज छापेमारी ने सत्तारूढ़ भाजपा और अखिलेश यादव की पार्टी के बीच वाकयुद्ध को हवा दे दी है, जो “इत्र” पर केंद्रित है।

कन्नौज और कानपुर में एक अन्य इत्र व्यवसायी पीयूष जैन के खिलाफ छापेमारी के बाद से दोनों पक्ष एक-दूसरे को निशाना बना रहे हैं, जिसमें लगभग 200 करोड़ के नोटों के ढेर के दृश्य दिखाई दिए।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने तब आरोप लगाया था कि वास्तविक लक्ष्य पुष्पराज जैन थे, लेकिन केंद्रीय एजेंसी ने गलती की और गलत इत्र व्यवसायी पर छापा मारा।

आयकर विभाग ने आज उत्तर प्रदेश, दिल्ली और मुंबई में 50 स्थानों पर छापेमारी की, जो राज्य विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के सदस्य पुष्पराज जैन और एक इत्र, पेट्रोल पंप और कोल्ड स्टोरेज संचालन के मालिक एक व्यवसायी से जुड़े हैं।

छापेमारी के बाद, श्री यादव ने सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि कन्नौज आगामी चुनाव में एक “इत्र क्रांति” देखेंगे और उत्तर प्रदेश में बदलाव दिखाई देगा।

उन्होंने कहा, “भाजपा नफरत की गंध फैलाती है, उन्हें समावेश की खुशबू कैसे पसंद आएगी? वे समाजवादी पार्टी का नाम खराब करना चाहते हैं, लेकिन दुख की बात यह है कि वे इस प्रक्रिया में कन्नौज को बदनाम कर रहे हैं।”

पीयूष जैन पर भाजपा से संबंध होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा,

“भाजपा को जवाब देना चाहिए कि जीएसटी और नोटबंदी जैसे फैसलों के बावजूद एक व्यापारी से कितना पैसा मिला। वे पुष्पराज जैन की तलाश में गए थे जिन्होंने समाजवादी इत्र लॉन्च किया, लेकिन पीयूष जैन को मिला। अपनी गलती को छिपाने के लिए, उन्होंने पुष्पराज पर छापा मारा। जैन अब,” उन्होंने कहा।

“मैं कन्नौज और देश के लोगों को बताना चाहता हूं कि जब भी भाजपा को लगता है कि वे हार रहे हैं, तो वे ऐसा करते हैं। यह भाजपा सरकार प्रचार से भरी है, लेकिन लोग उन्हें सबक सिखाएंगे।” ) का इंकलाब होगा, 2022 में बदला होगा (इस बार कन्नौज में “इत्र क्रांति” होगी, 2022 में बदलाव दिखेगा), “उन्होंने मीडिया से कहा।

इसके तुरंत बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जो चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं, ने समाजवादी पार्टी में एक “इत्र” की शुरुआत की, जिसे मौजूदा भाजपा के लिए मुख्य चुनौती माना जा रहा है।

शाह ने कहा, “समाजवादी इत्र की बदबू पूरे देश में फैल गई है। अब जब इस इत्र मित्र के काले धन पर छापा पड़ रहा है, तो वे असहज महसूस कर रहे हैं।”

जीएसटी चोरी की जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने पहले गलत पहचान सिद्धांत को खारिज कर दिया था और कहा था कि पीयूष जैन के खिलाफ छापेमारी के बाद विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर विस्तृत जांच की गई थी।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks