Jharkhand 12th Arts, Commerce Result 2022: बोर्ड के छात्र SMS के जरिए भी देख पाएंगे रिजल्ट, ये रहा तरीका


झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) आज झारखंड बोर्ड के 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट (Jharkhand 12th Arts, Commerce Result 2022) जारी करेगा। रिजल्ट 2:30 बजे ऑफिशियल वेबसाइट jac.nic.in या jac.jharkhand.gov.in पर अपलोड किया जाएगा। जो भी छात्र बोर्ड की 12वीं परीक्षा में शामिल हुए थे वे अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से परिणाम (JAC Result 2022) देख पाएंगे। छात्र ध्यान दें कि बोर्ड ने रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट के साथ-साथ एसएमएस की सुविधा भी छात्रों को दी है।

नेटवर्क खराब होने पर ऐसे मिलेगा स्कोर
झारखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा मार्च- अप्रैल माह में आयोजित की गई थी। परीक्षा में करीब 3 लाख छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। बोर्ड पहले ही 12वीं के साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट घोषित कर चुका है और आज कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों का इंतजार भी खत्म हो जाएगा। नतीजों की घोषणा के समय अगर आपका इंटरनेट ठीक से काम नहीं करता तो घबराने की आवश्यकता नहीं है। बोर्ड ने छात्रों की सहूलियत के लिए एसएमएस के जरिए स्कोर चेक (Jharkhand Board Result 2022) करने की सुविधा भी दी है।

Jharkhand Board Result 2022 ऐसे कर पाएंगे SMS से स्कोर चेक


स्टेप 1-
छात्र एसएमएस के जरिए रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले अपने फोन में Result <space> JAC 10/12 <space> Roll Code <space> Roll Number फॉर्मेट में एक मैसेज टाइप करें।
स्टेप 2- दूसरे चरण में टाइप किए हुए मैसेज को 56263 पर भेज दें।
स्टेप 3- आपका स्कोरकार्ड मोबाइल के स्क्रीन पर दिखाई देगा।

मार्कशीट में मौजूद होंगी ये जानकारियां
1- छात्र का नाम
2- बोर्ड का नाम
3- माता – पिता का नाम
4- स्कूल का नाम
5- कक्षा
6- विषय
7- प्रत्येक विषय में प्राप्त कुल अंक
8- कुल अंक
9- डिवीजन
10- ग्रेड

How to Become Intelligence Bureau IB Officer: IB ऑफिसर के लिए दें ये परीक्षा

Source link

Enable Notifications OK No thanks