इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को मिलेगा बढ़ावा, Jio-bp, एमजी मोटर इंडिया और कैस्ट्रॉल ने मिलाया हाथ


नई दिल्ली. भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए और कारों के लिए मोबिलिटी सॉल्यूशन की संभावनाएं तलाशने के लिए एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) और कैस्ट्रॉल इंडिया (Castrol India) जियो-बीपी (Jio-bp) के साथ साझेदारी करने के लिए तैयार हैं. इस साझेदारी के तहत तीनों कंपनियां ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) को अपनाए जाने को बढ़ावा देना चाहती हैं.

ईवी चार्जिंग के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना
जियो-बीपी, एमजी मोटर और कैस्ट्रॉल इस साझेदारी के तहत फोर-व्‍हीलर ईवी चार्जिंग के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना करने की संभावनाओं का पता लगाएंगे और ईवी के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कैस्ट्रॉल के मौजूदा ऑटो सर्विस नेटवर्क का विस्तार करेंगे.

ये भी पढ़ें- Reliance Jio-BP ने शुरू किया पहला मोबिलिटी स्‍टेशन, पेट्रोल-डीजल और ईवी चार्जिंग के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं

इलेक्ट्रिक वाहन के ग्राहकों को होगा फायदा
जियो-बीपी एक ऐसे ईकोसिस्टम का निर्माण कर रहा है, जिससे ईवी वैल्यू चेन के सभी स्टेकहोल्डर्स को फायदा होगा. कंपनी ने पिछले साल भारत के दो बड़े ईवी चार्जिंग हब का निर्माण करते हुए उसे लॉन्च भी किया था.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक व्हीकल का मैन्युफैक्चरिंग हब बनेगा इंडिया, ये कंपनी लगाएगी सबसे बड़ा प्लांट

इस ज्वाइंट वेंचर का इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस भारतीय कंज्यूमर को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर ऑफर करेगा, जो जियो-बीपी पल्स (Jio-bp Pulse) ब्रैंड के तहत संचालित होता है. जियो-बीपी पल्स मोबाइल ऐप के साथ ग्राहक आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकते हैं और अपने ईवी को चार्ज कर सकते हैं.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Electric vehicle, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks