Glance में 200 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी Jio, एशिया के बाहर होगा विस्तार


नई दिल्ली. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित लॉक स्क्रीन प्लेटफार्म ग्लांस (Glance) ने सोमवार को बताया कि उसे जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड (Jio Platforms Limited) से 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर की फंडिंग पर सहमति बनी है. यह फंडिंग सीरीज-डी राउंड की तहत होगी. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि यह ट्रांजेक्शन प्रथागत समापन शर्तों की संतुष्टि (Satisfaction of Customary Closing Conditions) और रेगुलेटरी अप्रूवल (Regulatory Approvals) के अधीन होगी.

जियो के इस निवेश का उद्देश्य एशिया के बाहर कुछ बड़े बाजारों जैसे कि अमेरिका, ब्राज़ील, मैक्सिको और रूस में ग्लांस (Glance) को लॉन्च करना है. कंपनी अपने प्लेटफॉर्म को लॉक-स्क्रीन पर दुनिया का सबसे बड़ा लाइव कंटेंट और कॉमर्स इकोसिस्टम बनाना चाहती है और इस फंड का इस्तेमाल वैश्विक विस्तार के लिए होगा. ग्लांस को जियो प्लेटफॉर्म्स के साथ ही गूगल और सिलिकॉन वैली बेस्ड वेचर फंड मिथरिल कैपिटल से भी सहायता मिली है.

ये भी पढ़ें – 16 फरवरी को लिस्ट होगा Vedant Fashions का शेयर, जानिए ऊपर खुलेगा या नीचे?

प्रस्तावित निवेश के साथ, Glance ने Reliance Retail Ventures Limited (“Reliance Retail”) के साथ एक बिजनेस पार्टनरशिप एग्रीमेंट भी किया है, जो Glance के ‘लॉक स्क्रीन प्लेटफॉर्म’ को JioPhone नेक्स्ट स्मार्टफोन्स में जोड़ने की अनुमति देता है ताकि लाखों जियो यूजर्स के लिए इंटरनेट का अनुभव बदल सके. यह मोबाइल इकोसिस्टम में Glance और ग्लोबल प्लेयर्स के बीच रणनीतिक साझेदारी की शृंखला में लेटेस्ट है. इस सौदे से Glance, Reliance Retail और Jio के बीच उपकरणों, कॉमर्स, कंटेंट और गेमिंग इकोसिस्टम के बीच और रणनीतिक सहयोग की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें – Multibagger Stock: इस शेयर ने 10 महीने में ही दिया इतना लाभ कि निवेशक हुए गदगद

Glance का लॉक स्क्रीन प्लेटफॉर्म एशिया के बाजारों में 400 मिलियन से अधिक डिवाइसेज पर मौजूद है. ग्लांस ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बिना खोजे, बिना किसी ऐप को डाउनलोड किए और यहां तक कि बिना अपना फोन खोले इंटरनेट का बेहतरीन अनुभव दिया है.

वैश्विक स्तर पर विस्तार की उम्मीद
इस निवेश के बारे में बात करते हुए जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिडेट के आकाश अंबानी ने कहा कि Glance ने पिछले दो सालों में शानदार ग्रोथ की है. इसने लॉक-स्क्रीन की पावर को अनलॉक करते हुए यूजर्स को इंटरनेट, लाइव कंटेंट, क्रिएटर ड्रिवन इंटरटेनमेंट कॉमर्स और गेमिंग का जबरदस्त अनुभव दिया है. इस निवेश की मदद से, Glance को वैश्विक स्तर पर कई प्रमुख बाजारों में लॉन्च करने के साथ-साथ लाखों Jio उपयोगकर्ताओं के अनुभव का विस्तार करने की उम्मीद है.

Tags: Business, Jio

image Source

Enable Notifications OK No thanks