बॉक्‍स ऑफिस पर ‘जुग जुग जियो’ को मिली बढ़‍िया ओपनिंग, बाकी 5 हिंदी फिल्‍मों का ये है हाल


बैक टूट बैक पांच हिंदी फिल्‍मों के बुरी तरह पिटने के बाद आख‍िरकार शुक्रवार को ‘जुग जुग जियो’ ने टिकट ख‍िड़की पर रौनक बटोरी है। वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर स्‍टारर इस फिल्‍म को ओपन‍िंग डे पर दर्शकों ने बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स दिया है। राज मेहता के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने पहले ही एडवांस बुकिंग से करीब 5 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जबकि शुक्रवार को सुबह और दोपहर के शोज में सिनेमाघरों में 20-25 परसेंट सीटें भरी हुई मिलीं। खासकर दिल्‍ली-एनसीआर में फिल्‍म को अच्‍छी संख्‍या में दर्शक मिले हैं। ऐसे में ‘भूल भुलैया 2’ के बाद एक बार फिर बॉलिवुड के चेहरे पर ‘जुग जुग जियो’ ने मुस्‍कुराहट लाने का काम किया है। दूसरी ओर, पंकज त्र‍िपाठी की शेरदिल: द पीलीभीत सागा को बहुत अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला है। सिनेमाघरों में चल रही पिछली रिलीज हिंदी फिल्‍मों का क्‍या हाल है ये भी आगे इस रिपोर्ट में हम आपको बताने वाले हैं।

करीब एक महीने पहले रिलीज कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’ जहां ब्‍लॉकस्‍टर साबित हुई, वहीं उसके साथ और बाद में रिलीज हुई ‘धाकड़’, ‘अनेक’, ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’, ‘जनहित में जारी’ और ‘निकम्‍मा’ जैसी फिल्‍मों ने बुरी तरह निराश किया। Jug Jugg Jeeyo भी ‘भूल भुलैया 2’ की तरह खुशनुमा मिजाज की फिल्‍म है और इसे भी दर्शकों ने पहले दिन हाथों-हाथ लिया है। ओपनिंग डे पर दिल्‍ली-एनसीआर के साथ ही चंडीगढ़ में फिल्‍म के लिए दर्शकों की लंबी कतार देखने को मिली है।

‘जुग जुग जियो’ को मिली ‘गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी’ जैसी ओपनिंग
‘जुग जुग जियो’ को मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस से अध‍िक प्‍यार मिल रहा है। इसकी एक वजह यह है कि कहानी शहरी है, लिहाज कनेट भी शहरी ऑडियंस से ज्‍यादा रहेगा। हालांकि, अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ से तुलना करें तो इस फिल्‍म को सिंगल स्‍कीन्‍स पर भी बेहतर रेस्‍पॉन्‍स मिला है। ‘जुग जुग जियो’ के ओपिंनग डे की तुलना ‘गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी’ से की जा सकती है। हालांकि, पहले दिन कमाई के मामले में यह ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ से थोड़ी पीछे रह सकती है। इसकी एक बड़ी वजह टिकटों की कीमत भी है। वैसे, ‘जुग जुग जियो’ देशभर में 3375 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ 3700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी।

यहां पढ़ि‍ए मूवी रिव्यू: जुग जुग जियो

पहले दिन कितना कमाएगी ‘जुग जुग जियो’
कोरोना महामारी से ठीक पहले राज मेहता की ही फिल्‍म ‘गुड न्‍यूज’ रिलीज हुई थी। उस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 17 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। ‘जुग जुग जियो’ की ऑडियंस भी इसी फिल्‍म वाली है। ऐसा अनुमान है कि यह फिल्‍म पहले दिन 10-12 करोड़ रुपये का बिजनस आसानी से कर लेगी। हालांकि, फिल्‍म के रिव्‍यूज अच्‍छे हैं। ऐसे में यदि दर्शकों को फिल्‍म पसंद आती है तो इसकी कमाई शनिवार और रविवार को बढ़ जाएगी। वैसे ‘भूल भुलैया 2’ ने ओपनिंग डे पर 13.41 करोड़ रुपये का बिजनस किया था।

ओपनिंग डे पर 1 करोड़ भी नहीं कमा सकेगी Sherdil
दूसरी ओर, शुक्रवार को ही रिलीज पंकत्र त्रिपाठी की फिल्‍म ‘शेरदिल: द पीलीभीत सागा’ को बहुत ज्‍यादा दर्शक नसीब नहीं हुए हैं। लिहाजा इस फिल्‍म का हाल भी ‘जनहित में जारी’, ‘अनेक’ और ‘निकम्‍मा’ जैसे होने के आसार हैं। यानी फिल्‍म पहले दिन 1 करोड़ रुपये भी जोड़ पाएगी या नहीं इसको लेकर संशय है।

यहां पढ़‍िए मूवी रिव्‍यू: शेरदिल- द पीलीभीत सागा

Janhit Mein Jaari ने दो हफ्तों में कमाए 4.28 करोड़ रुपये
नुसरत भरूचा की फिल्‍म ‘जनहित में जारी’ ने टिकट ख‍िड़की पर दो हफ्ते का सफर पूरा कर लिया है। यह फिल्‍म सोमवार से गुरुवार तक 6-8 लाख रुपये की कमाई के बीच हिलोरे खाती हुई नजर आई। दो हफ्तों में फिल्‍म की कमाई महज 4.28 करोड़ रुपये है। पहले हफ्ते में इस फिल्‍म ने 3.50 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि दूसरे हफ्ते में कमाई सिर्फ 78 लाख रुपये है।

Bhool Bhulaiyaa 2 की कमाई करीब 180 करोड़ रुपये
कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर 5 हफ्तों का शानदार सफर तय कर लिया है और इस फिल्‍म कुल कमाई करीब 180 करोड़ रुपये हो गई है। इस फिल्‍म ने गुरुवार को 51 लाख रुपये कमाए हैं। इसकी कुल कमाई अब 179.92 करोड़ रुपये हो गई है। दिलचस्‍प बात यह है कि अनीस बज्‍मी के डायरेक्‍शन में बनी यह हॉरर-कॉमेडी ओटीटी पर भी रिलीज हो चुकी है। बावजूद इसके सिनेमाघरों से फिल्‍म का कमाई करना तारीफ के काबिल है।

Nikamma ने पहले हफ्ते में कमाए सिर्फ 1.75 करोड़ रुपये
बीते शुक्रवार को रिलीज हुई अभ‍िमन्‍यु दासानी, शर्ली सेतिया और श‍िल्‍पा शेट्टी की फिल्‍म ‘न‍िकम्‍मा’ का हाल सबसे बुरा है। इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 40 लाख रुपये कमाए थे। सोमवार से इसकी कमाई 10-20 लाख रुपये के आसपास रही। इस फिल्‍म ने अपने पहले हफ्ते में महज 1.75 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

Samrat Prithviraj ने तीन हफ्तों में कमाए 70 करोड़ रुपये
लीस्‍ट बट नॉट द लीस्‍ट। अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ ने टिकट ख‍िड़की पर तीन हफ्तों का सफर पूरा कर लिया है। 21 दिनों में इस‍ फिल्‍म को तगड़ा नुकसान हुआ है। डॉ. चंद्रप्रकाश द्व‍िवेदी के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म को दर्शकों ने सिरे से खारिज कर दिया है। यही कारण है कि 200 करोड़ रुपये से अध‍िक के बजट में बनी इस फिल्‍म ने 21 दिनों में करीब 70 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। इस फिल्‍म की लाइफटाइम कमाई 75 करोड़ तक रहने की संभावना है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks