June-July Box Office: बीते दो महीनों में 17 फिल्मों में हुईं भिड़ंत, हिंदी नहीं साउथ ने बॉक्स ऑफिस पर किया राज


बॉक्स ऑफिस पर पिछले काफी समय से बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप हो रही हैं। गिनी-चुनी फिल्मों को छोड़ दिया जाए तो इस साल हिंदी सिनेमा ने हिट से ज्यादा फ्लॉप का दौर देख लिया है। अच्छी कहानी और स्टारकास्ट के बावजूद दर्शक सिनेमाघरों तक आने के लिए तैयार नहीं हैं। एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में होने के बावजूद वे टिकट खिड़की पर फ्लॉप ही साबित हो रही हैं। जून में रिलीज हुई ‘सम्राट पृथ्वीराज’ से लेकर जुलाई में ‘शमशेरा’ और ‘एक विलेन रिटर्न्स’ तक करीब 17 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं, लेकिन कोई भी फिल्म ऐसी नहीं है जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई हो और उसने धुआंधार कमाई की हो। तो चलिए आज हम आपको जून और जुलाई में रिलीज हुईं फिल्मों और उनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं।

सम्राट पृथ्वीराज

सम्राट पृथ्वीराज अक्षय कुमार की बड़ी पीरियॉडिक फिल्मों से एक है। लेकिन यशराज की ये फिल्म इस साल की और अक्षय कुमार के करियर की सबसे बड़ी डिजास्टर साबित हुई है। 175 करोड़ रुपये में निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन बनी फिल्म ने महज 90.32 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

विक्रम

विक्रम के जरिए कमल हासन ने पर्दे पर चार साल बाद वापसी की थी। लेकिन कमल हसन का ये कमबैक सफल रहा। इस फिल्म में कमल हासन के अलावा सूर्या और विजय सेतुपति भी थे। 150 करोड़ में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 442.45 करोड़ रुपये का करोबार किया था।

मेजर

26/11 को हुए मुंबई के ताज होटल में हुए हमले में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर बनी इस फिल्म में मेजर का किरदार आदिवि शेष ने निभाया है। ये फिल्म पैन इंडिया रिलीज हुई थी और 35 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्ड वाइड 64 से 66 करोड़ की कमाई की है।

जनहित में जारी

कंडोम जैसे बोल्ड विषय को लेकर जय बसंतु के निर्देशन में बनी फिल्म जनहित में जारी भी सुपर फ्लॉप हुई थी। हालांकि इस फिल्म की कहानी भी सबसे अलग थी, लेकिन फिर भी दर्शकों ने फिल्म को नकार दिया। जनहित में जारी में नुसरत भरूचा ने कंडोम सेल्स गर्ल की मुख्य भूमिका निभाई है। करीब 12 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर 5.12 करोड़ रुपये का कारोबार किया।



Source link

Enable Notifications OK No thanks