Kaali Poster Row: पोस्टर विवाद में विवेक अग्निहोत्री ने लीना पर साधा निशाना, कहा- क्या कोई ऐसे पागल…


देवी काली के विवादित पोस्टर को लेकर चल रहा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ कहीं एफआईआर दर्ज कराई गई है तो कहीं पुतला फूंका जा रहा है। इसको लेकर सड़क से सोशल मीडिया तक बहस और बवाल हो रहा है। आए दिन इसपर किसी न किसी का बयान सामने आ रहा है। वहीं पोस्टर विवाद मामले में दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई और अन्य को समन जारी कर 6 अगस्त को पेश होने के लिए कहा है।

फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई पर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी कटाक्ष किया है। लीना ने एक इंटरव्यू के दौरान उस विवादित पोस्टर का समर्थन किया था, जिसमें देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। विवेक अग्निहोत्री ने लीना मणिमेकलाई के एक पुराने ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि- क्या कोई इन पागलों को खत्म कर सकता है? इसके बाद उन्होंने बहुत से हंसने और क्रेजी वाले इमोजी भी शेयर किए हैं।

दरअसल विवेक अग्निहोत्री ने ये ट्वीट लीना के उस ट्वीट पर किया है, जिसमें उन्होंने कहा था, ‘मेरी काली क्वीर है। वह एक स्वतंत्र आत्मा है। वह पितृसत्ता पर थूकती है। वह हिंदुत्व को खत्म करती है। वह पूंजीवाद को नष्ट करती है, वह अपने हजार हाथों से सभी को गले लगाती है’। लीना ने देवी काली के पोस्टर में उनको सिगरेट पीते हुए तो दिखाया ही था, साथ ही उनके एक हाथ में एलजीबीटीक्यू का झंडा भी नजर आ रहा था। इसी को लेकर लोगों में आक्रोश है।

फिल्म का पोस्टर रिलीज करने के बाद लीना को लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए निंदा का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर ने लीना मणिमेकलाई के उस ट्वीट को हटा दिया था, जिसमें उन्होंने फिल्म ‘काली’ का पोस्टर लगाया था।  





Source link

Enable Notifications OK No thanks