Kaali Poster Row: बढ़ते बवाल के बीच लीना मणिमेकलाई का विवादित ट्वीट, कहा- मेरी काली हिंदुत्व को ध्वस्त करने वाली


काली पोस्टर को लेकर मामला दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसके पोस्टर को लेकर लोगों में बेहद नाराजगी है, क्योंकि इसके पोस्ट में मां काली को सिगरेट पीते और हाथ में एलजीबीजीक्यू का झंड़ा लिए दिखाया गया था। इसकी फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ भी लोगों में खूब गुस्सा है। इसको लेकर लीना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है और कई जगह पर उनका पुतला भी फूंका गया था। लोग सोशल मीडिया पर लगातार इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं और लीना की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।  लीना पर हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

 

लेकिन ऐसा लगता है कि लीना मणिमेकलाई को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। क्योंकि इतने बवाल के बाद भी कल उन्होंने शंकर-पार्वती बने दो कलाकारों की सिगरेट पीते हुए तस्वीर पोस्ट की थी और आज उन्होंने मां काली को लेकर फिर एक विवादित ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- ‘मेरी काली क्वीर (एलजीबीजी के जितने भी प्रकार हैं। जो खुद को आदमी, औरत, ट्रांसजेंडर, गे, लेस्बियन या बाइसेक्शुअल… कुछ भी नहीं मानते) है…वो स्वतंत्र आत्मा है…वो पितृसत्ता पर थूकती है…वो हिंदुत्व को ध्वस्त और पूंजीवाद को नष्ट करती है। वो अपने हजारों हाथों से सभी को गले लगाती है’।

काली पोस्टर विवाद बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश पुलिस ने इस फिल्म की डायरेक्टर लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है। बता दें कि एमपी के होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया था कि वो कनाडा बेस्ड डायरेक्टर लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की मांग के लिए केंद्र सरकार से अपील करेंगे। इसके बाद ही सर्कुलर जारी हुआ है। इसके अलावा लीना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में केस भी दर्ज हो गया है।

लीना मणिमेकलाई मदुरै में स्थित  गांव महाराजापुरम की रहने वाली हैं। वो एक किसान परिवार से हैं। उनके गांव की प्रथा के अनुसार प्यूबर्टी के कुछ साल बाद लड़कियों की शादी उनके मामा से करवा दी जाती थी। जब लीना को यह बात पता चली कि उनके घरवाले उनकी शादी की तैयारी कर रहे हैं, तब वह चेन्नई से भाग गईं। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की। कई नौकरी करने के बाद उन्होंने फिल्म निर्देशन में आने का फैसला किया। 





Source link

Enable Notifications OK No thanks