IND vs ENG: माेईन अली गेंद के बाद बल्ले से भारत को कर रहे थे परेशान, चहल ने ऐसे भेजा पवेलियन, VIDEO


साउथम्पटन. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का प्रदर्शन टी20 क्रिकेट में शानदार रहा है. आईपीएल 2022 में वे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे और पर्पल कैप पर कब्जा भी किया था. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में (IND vs ENG) भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा और उन्होंने 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके. भारतीय टीम ने मैच 50 रन से जीता और 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया था. हार्दिक पंड्या ने अर्धशतकीय पारी खेली. जवाब में इंग्लिश टीम 20वें ओवर में 148 रन पर सिमट गई. सीरीज का दूसरा मुकाबला कल खेला जाएगा.

इंग्लैंड की ओर से ऑफ स्पिनर माेईन अली ने पहले गेंदबाजी करते हुए रोहित शर्मा और ईशान किशन का बड़ा विकेट झटका. जवाब में इंग्लैंड ने 33 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद मोईन अली ने हैरी ब्रुक्स के साथ 5वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला. इस बीच युजवेंद्र चहल ने इंग्लिश पारी के 13वें ओवर में मोईन को दिनेश कार्तिक से स्टंप कराया. मोईन बड़ा शॉट खेलने आगे निकले, लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हो सका. चहल ने इस ओवर की पहली गेंद पर ब्रुक्स को भी पवेलियन भेजा था.

भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

युजवेंद्र चहल ने 61 टी20 इंटरनेशनल में 24 की औसत से 77 विकेट लिए हैं. वे भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 25 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 8 से ऊपर की है. जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार दोनों ने 67-67 विकेट अपने नाम किए हैं. पहले टी20 में चहल ने 20 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. उन्हाेंने लगातार 5वें टी20 मैच में कम से कम एक विकेट झटका.

IND vs ENG: भुवनेश्वर ने पहले ही ओवर में दिया चकमा, इंग्लिश कप्तान हुए बोल्ड, VIDEO

ओवरऑल टी20 क्रिकेट की बात करें, तो युजवेंद्र चहल ने 249 मैच में 283 विकेट लिए हैं. 5 बार 4 और 2 बार 5 विकेट अपने नाम किया है. इकोनॉमी 7.57 की है. वे टीम इंडिया की ओर से 61 वनडे में 104 विकेट झटक चुके हैं. 42 रन देकर 6 विकेट बेस्ट है. इकोनॉमी 5 के आस-पास है.

Tags: England vs India, India Vs England, Moeen ali, Team india, Yuzvendra Chahal



image Source

Enable Notifications OK No thanks