IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड में जीत हासिल करना मुश्किल काम, रिजल्ट हैं बेहद खराब


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) आज से टी20 सीरीज का आगाज करने जा रही है. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मैच आज होना है. इससे पहले 5वें टेस्ट में इंग्लैंड ने चौथी पारी में 378 रन का रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल किया था. हालांकि उसके सीनियर खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. लेकिन कप्तान जाेस बटलर अच्छे फॉर्म में हैं. ऐसे में वे रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया को कड़ी चुनौती देंगे. दोनों देशों के बीच इंग्लैंड में अब तक 6 टी20 के मुकाबले खेले गए हैं. भारतीय टीम सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी है. 4 में इंग्लिश टीम को जीत मिली है. ऐसे में एक बार फिर उसे कड़ी टक्कर मिलेगी.

भारत और इंग्लिश टीम के बीच इंग्लैंड में टी20 में पहली भिड़ंत जून 2009 में हुई थी. तब इंग्लिश टीम को 3 रन से रोमांचक जीत मिली थी. इसके बाद 2011 में इंग्लैंड को 6 विकेट से और 2014 में 3 रन से जीत मिली. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहली बार 2018 में हराया. मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 259 रन ही बना सकी थी. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने 24 रन देकर 5 विकेट झटके.

केएल राहुल ने खेली शतकीय पारी

जवाब में टीम इंडिया ने केएल राहुल के नाबाद 101 रन के सहारे लक्ष्य को 18.2 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया था. राहुल ने 54 गेंद का सामना किया. 10 चौके और 5 छक्के लगाए. इसके बाद टीम इंडिया ने सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला भी 7 विकेट से जीता. इस तरह से टीम ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. इस मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद 100 रन बनाए थे. 56 गेंद का सामना किया. 11 चौके और 5 छक्के जड़े.

Asia Cup: भारत-पाकिस्तान एशिया कप में इस दिन भिड़ेंगे, वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे राेहित

IND vs ENG: रोहित शर्मा क्या आईपीएल के खराब प्रदर्शन से पार पा सकेंगे? बटलर से पहली भिड़ंत आज

मौजूदा टी20 सीरीज की बात करें, तो केएल राहुल चोट के कारण बाहर हैं. वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. वे सीरीज से फॉर्म में लौटना चाहेंगे. टीम को ईशान किशन, सूर्यकुमार, दीपक हुडा से बल्ले से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हुडा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में शतक लगाकर सीरीज में जीत भी दिलाई थी.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Jos Buttler, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks